Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election: PM मोदी-राहुल गांधी की रैलियों से बढ़ेगा बिहार का सियासी तापमान, जानें पूरा शेड्यूल

     शुक्रवार को दोनों नेता चुनाव प्रचार के लिए बिहार में रहेंगे.
    शुक्रवार को दोनों नेता चुनाव प्रचार के लिए बिहार में रहेंगे.

    Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly Election) में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने-अपने गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे. इससे बिहार का सियासी पारा बढ़ना तय है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 6:50 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly Election) में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक दल पूरी कोशिश कर रहे हैं. हालांकि बिहार में असली मुकाबला राजग (NDA) और महागठबंधन के बीच है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए उतरने के साथ बिहार में सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद है. दोनों नेता राज्य में अपने-अपने गठबंधन के लिए सिलसिलेवार रैलियां करेंगे.

    पीएम मोदी यहां करेंगे रैली
    प्रधानमंत्री मोदी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान के लिए डेहरी ऑन सोन (रोहतास जिला), गया और भागलपुर में तीन रैलियों में राजग के उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगेगे. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डेहरी और भागलपुर में रैलियों में मोदी के साथ रहेंगे. जबकि गया में मोदी के साथ जेडीयू नेता राजीव रंजन सिंह ललन और पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी मंच साझा करेंगे.

    राहुल गांधी यहां ठोकेंगे ताल
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शुक्रवार को बिहार में प्रचार करेंगे. वह नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. कांग्रेस और राजद के सूत्रों ने बताया कि महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हिसुआ में गांधी के साथ रहेंगे. हिसुआ में कांग्रेस प्रत्याशी नीतू सिंह का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान विधायक अनिल सिंह से है. जबकि कहलगांव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ शक्तिसिंह गोहिल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता होंगे.



    सभी दलों ने झोंकी पूरी ताकत
    भाजपा के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न स्थानों पर प्रचार किया है. केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया जिसमें लोगों को कोविड-19 का मुफ्त टीका देने का वादा किया गया. जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार रोजाना चार-पांच रैलियों को संबोधित कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए वह डिजिटल रैलियों का भी सहारा ले रहे हैं. विपक्षी खेमे में राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में चुनावी समर में उतरे हैं. तेजस्वी रोजाना आठ-नौ रैलियों को संबोधित कर अपनी पार्टी और कांग्रेस तथा गठबंधन के अन्य दलों के लिए समर्थन मांग रहे हैं. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के चुनाव प्रचार में उतरने के साथ राज्य में राजनीतिक तापमान और बढ़ जाएगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज