पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को दी CM बनने पर बधाई, बोले- बिहार को मिलेगी हरसंभव मदद

पीएम मोदी ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी. (फाइल फोटो)
पीएम मोदी ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बिहार सरकार को आश्वस्त किया कि बिहार के विकास के लिए केंद्र से जो भी मदद संभव होगी, वह उसे पूरा करेगा. उन्होंने अपने निजी ट्विवटर अकाउंट से ये बातें ट्वीट की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 9:18 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'नीतीश जी मैं आपको बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देता हूं.' प्रधानमंत्री ने उन तमाम मंत्रियों को भी बधाई दी जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है. उन्होंने कहा कि बिहार की प्रगति के लिए एनडीए परिवार इसी तरह साथ-साथ काम करेगा. उन्होंने बिहार सरकार को आश्वस्त किया कि राज्य के विकास के लिए केंद्र से जो भी मदद संभव होगी, वह उसे पूरा करेगा. उन्होंने अपने निजी ट्विवटर अकाउंट से ये बातें ट्वीट की हैं.

तेजस्वी ने भी दी बधाई
इससे पहले राजद सुप्रीमो ने भी नीतीश कुमार को बधाई देते हुए ट्वीट किया था. तेजस्वी ने लिखा था, 'आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएं. आशा करता हूं कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं NDA के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनाएंगे.'







15 मंत्रियों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ
राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश मंत्रिमंडल के 15 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. खुद नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को राज्यपाल फागू चौहान ने शपथ दिलवाई. राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान के पहुंचते ही मौजूद सभी लोगों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया. राज्यपाल ने हाथ उठाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया. उसके बाद विधिवत शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत हुई.

यूपी की तर्ज पर दो डिप्टी सीएम!
मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बगल में जिस तरह शपथ लेने के बाद तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को जगह मिली है, उससे यह अनुमान जोर पकड़ता दिख रहा है कि बिहार में भी यूपी की तर्ज पर दो उपमुख्यमंत्री होंगे.

नंद किशोर यादव होंगे स्पीकर
आपको बता दें कि पटना साहिब से बीजेपी की ओर से जीतकर आए नंदकिशोर यादव इस बार सदन का संचालन करेंगे. वह विधानसभा अध्यक्ष का पद संभालेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज