बिहार में बाढ़ पर PM मोदी ने की CM नीतीश से बात, किया हर संभव मदद का वादा

बिहार में आई भीषण बाढ़ से उपजे हालात पर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से बातचीत की है.

News18 Bihar
Updated: July 29, 2019, 9:37 PM IST
बिहार में बाढ़ पर PM मोदी ने की CM नीतीश से बात, किया हर संभव मदद का वादा
पीएम मोदी ने बिहार में बाढ़ पीड़ितों की मदद का भरोसा दिया है. (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 29, 2019, 9:37 PM IST
बिहार में आई भीषण बाढ़ से उपजे हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से बात की है. दोनों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने बाढ़ से उपजी स्थितियों की समीक्षा की. पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के मुताबिक केंद्र सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए लगातार राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है और भविष्य में सभी संभव मदद देने की कोशिश करेगी.

गौरतलब है कि सोमवार को ही जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि बिहार के लोग चाहते हैं कि पीएम मोदी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करें. त्यागी ने कहा कि हम भी आशा रखते थे कि प्रधानमंत्री अपने मन की बात कार्यक्रम में असम और बिहार की बाढ़ का ज़िक्र करेंगे. उन्होंने कहा कि अच्छा होता अगर प्रधानमंत्री बाढ़ के बारे में बोलते, इससे बिहार के लोगों के घाव पर मरहम लगता. त्यागी ने कहा कि बिहार की जनता की मांग है कि विशेष अभियान के तहत जानमाल की नुक़सान की भरपाई का इंतजाम हो.



अब तक 127 लोगों की मौत

बिहार में बाढ़ प्रभावित जिलों में स्थिति और बिगड़ती जा रही है. बाढ़ से बिहार के 12 जिलों में स्थिति गंभीर है. इन जिलों के 105 प्रखंडों के 1240 पंचायत बाढ़ की चपेट में हैं. पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, मधुबनी और दरभंगा जिले में बाढ़ से लाखों लोग बुरी तरह प्रभावित हैं. दूसरी ओर कोसी-सीमांचल की नदियों के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी है. पूरे बिहार में बादल उमड़-घुमड़ रहे हैं और कई जगहों पर बारिश भी हो रही है. जाहिर है बाढ़ की समस्या और विकराल हो सकती है.

आपदा प्रबंधन विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब तक 127 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे अधिक 37 लोगों ने की मौत सीतामढ़ी में हुई है. जबकि मधुबनी में 30 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. बता दें कि 10 राहत शिविरों में रह रहे 6400 लोगों ने शरण ले रखी है.
ये भी पढ़ें:
Loading...

कटिहार: जबरन गाड़ियों से पैसा वसूलते ASI सहित तीन लोग गिरफ्तार, थानेदार फरार

इन कारणों से शिक्षक की नौकरी नहीं पा सकेंगे TET पास बिहार के हजारों अभ्यर्थी !
First published: July 29, 2019, 9:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...