Assembly Banner 2021

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले PM मोदी बिहार को देंगे सौगात, पेट्रोलियम से जुड़े इन 3 प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को बिहार को तीन बड़ी सौगात देने वाले हैं. (File Photo)

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को बिहार को तीन बड़ी सौगात देने वाले हैं. (File Photo)

विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से ठीक पहले पीएम मोदी (PM Modi) बिहार को सौगात देने जा रहा हैं. पेट्रोलियम से जुड़े तीन महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट (Petroleum Projects) का वे 13 सितम्बर को उद्घाटन करेंगे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 11, 2020, 9:06 PM IST
  • Share this:
पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 13 सितंबर को बिहार के तीन पेट्रोलियम से संबंधित प्रोजेक्ट (Petroleum Projects) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसमें पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर गैस पाइपलाइन का दुर्गापुर बांका सेक्शन सहित दो एलपीजी बॉटलिंग प्लांट शामिल हैं. पीएम मोदी ने पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर गैस पाइपलाइन का शिलान्यास 17 फरवरी 2019 को किया था. जिसमें से दुर्गापुर-बांका सेक्शन को 13 सितंबर को राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

दो एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी होगा उद्घाटन 

इसके साथ ही पीएम बांका स्थित एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे. इंडियन ऑयल का यह एलपीजी बॉटलिंग प्लांट बिहार के लिए काफी महत्वपूर्ण है. यह प्रोजेक्ट लगभग 132 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है. इसके शुरू होने से बिहार के भागलपुर, बांका, जमुई, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के लोगों को फायदा मिलेगा. इसके साथ ही झारखंड के गोड्डा, देवघर, दुमका, साहिबगंज और पाकुर के लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित होगा. इस प्लांट की कैपेसिटी 40,000 सिलेंडर प्रतिदिन की होगी.



Youtube Video

चंपारण के हरसिद्धि में स्थित बॉटलिंग प्लांट, जो लगभग 137 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है, को भी 13 सितंबर को राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. इसकी नींव 10 अप्रैल 2018 को रखी गई थी. इस बॉटलिंग प्लांट से पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सिवान, गोपालगंज और सीतामढ़ी जिलों के लोगों को फायदा होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज