लाइव टीवी

बरौनी खाद कारखाना के आएंगे 'अच्छे दिन', पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला

ABINASH KUMAR | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 6, 2017, 7:20 PM IST
बरौनी खाद कारखाना के आएंगे 'अच्छे दिन', पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला
File Photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को पटना आ रहे हैं. इस यात्रा में पीएम बरौनी खाद कारखाना की फिर शुरु करने के लिए आधारशिला रखेंगे.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को पटना आ रहे हैं. इस यात्रा में पीएम बरौनी खाद कारखाना की फिर शुरु करने के लिए आधारशिला रखेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ लगभग ढाई घंटे तक चली बैठक के बाद धर्मेद्र प्रधान ने यह जानकारी दी.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उनके विभाग की 25 हजार करोड़ से अधिक के विशेष पैकेज पर मुख्यमंत्री से चर्चा हुई है. साथ ही पेट्रोल-डीजल पर से वैट कम करने को लेकर भी मुख्यमंत्री से बात हुई है. धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. सभी राज्यों की अलग अलग टैक्स नीति है, हमलोग चाह रहे हैं पेट्रोलियम पदार्थ जीएसटी में आ जाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले आज पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में 25 हजार करोड़ से अधिक के विशेष पैकेज और पेट्रोलियम पदार्थ में वैट घटाने को लेकर लगभग ढाई घंटे तक चर्चा हुई.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पैकेज के इतर बरौनी खाद कारखाना फिर से शुरु करने के लिए प्रधानमंत्री 14 अक्टूबर को आधारशिला रखेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक कारखाने की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार से वैट और जीएसटी पर भी चर्चा हुई है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थ को जीएसटी में लाने का फैसला जीएसटी काउंसिल ही करेगा.
बिहार में चल रही पेट्रोलियम की विभिन्न योजनाओं पर धर्मेंद्र प्रधान ने अपने अधिकारियों के साथ सीएम नीतीश से बात की. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बिहार में विकास हो और लोगों को रोजगार मिले इस पर केंद्र सरकार काम कर रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2017, 7:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर