Bihar Election: बिहार चुनाव में PM मोदी समेत 30 BJP नेता करेंगे प्रचार, लिस्ट में तेजस्वी सूर्या का नाम नहीं

बिहार में भाजपा को जीत दिलाएंगे 30 स्‍टार प्रचारक.
बिहार में भाजपा को जीत दिलाएंगे 30 स्‍टार प्रचारक.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए भाजपा (BJP) ने पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट (Star Campaigner) जारी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 5:00 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट (Star Campaigner) जारी कर दी है. बीजेपी ने बिहार चुनाव में अपने 30 वरिष्ठ नेताओं को प्रचार में उतारने की योजना बनाई है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और बिहार के बड़े भाजपा नेताओं के नाम शामिल हैं. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है. बाकी भाजपा शासित अन्य किसी भी राज्य के मुख्यमंत्रियों का नाम बिहार चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं रखा गया है. वहीं, लिस्ट में एक और नाम न होना चौंकाता है. बिहार चुनाव के ऐलान के बाद दक्षिण भारत के युवा नेता तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya)को भी बीजेपी बिहार दौरे पर लाई थी, लेकिन स्टार प्रचारकों में सूर्या का नाम शामिल नहीं है.

बिहार बीजेपी की तरफ से आज दोपहर बाद विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई. इसमें कहा गया है कि बीजेपी के 30 वरिष्ठ बिहार में एनडीए उम्मीदवारों की जीत पक्की करने के लिए उनके पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री मोदी का नाम है, तो उसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और फिर गृह मंत्री अमित शाह का नाम रखा गया है. बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी और पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव का नाम भी स्टार प्रचारकों में रखा गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Election: शेल्टर होम कांड में मंत्री पद गंवाने वाली मंजू वर्मा बोलीं- आरोप सही हुए तो छोड़ दूंगी राजनीति



ये नेता होंगे भाजपा के स्टार प्रचार
बिहार विधानसभा चुनाव के के लिए जो लिस्‍ट जारी की है, उसमें पीएम मोदी के अलावा, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह,अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, आरके सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, रघुबर दास, मनोज तिवारी, बाबूलाल मरांडी, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, रामकृपाल यादव, सुशील सिंह, छेदी पासवान, संजय पासवान, जनक चमार, सम्राट चौधरी, विवेक ठाकुर और निवेदिता सिंह के नाम शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज