• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: चिराग पासवान का नाम लेते ही क्यों खीझ गए JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह?

Bihar Politics: चिराग पासवान का नाम लेते ही क्यों खीझ गए JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह?

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (फाइल फोटो)

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (फाइल फोटो)

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (JDU President RCP Singh) चिराग पासवान पर पूछे गए सवाल का जवाब देने से बचते नजर आए. वहीं, सूत्रों से जानकारी मिली है कि अस्‍वस्‍थ होने के कारण LJP अध्‍यक्ष NDA की बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे.

  • Share this:

पटना. बजट सत्र पर केंद्र सरकार शनिवार को सर्वदलीय बैठक में अपना एजेंडा सभी दलों के सामने रखेगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस मीटिंग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) करेंगे. जाहिर तौर पर इसमें एनडीए (NDA) के भी सभी दल शामिल होंगे, लेकिन जब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (JDU President RCP Singh) से लोजपा के अध्यक्ष चिराग़ पासवान (Chirag Paswan) के इस बैठक में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया तो वह इसका जवाब देने से बचते हुए नजर आए. हालांकि, उनके संक्षिप्त जवाब में उनकी खीझ सामने आ गई.

आरसीपी सिंह ने कहा कि दूसरी पार्टी की बात हम नहीं करते. मैं अभी सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लूंगा. उन्‍होंने आगे कहा कि जिनका आप नाम लेते हैं, उन पर मुझे कोई कमेंट नहीं करना है. एनडीए में कौन आएगा, कौन नहीं आएगा इस पर हमें कुछ नहीं कहना है. एनडीए का नेतृत्व बीजेपी के साथी लोग करते हैं. बस इतना मेरा कहना है कि जेडीयू एनडीए के साथ है. हालांकि, सूत्रों से खबर है कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग़ पासवान कुछ अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं, इसलिए शनिवार को होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होंगे.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी ने एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ा था, जिस कारण जेडीयू को काफी नुकसान उठाना पड़ा. दरअसल, लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने लगातार सीएम नीतीश कुमार को टारगेट किया और चुन-चुनकर अपने उम्मीदवार वहां उतारे जहां जेडीयू के कैंडिडेट को नुकसान पहुंचाया जा सके.

यही वजह रही थी कि जेडीयू को महज 43 सीटों पर संतोष करना पड़ा, जबकि भाजपा बिहार में राजद के बाद दूसरे नंबर की पार्टी बन गई. अब जबकि एक बार चिराग पासवान के दोबारा एनडीए में आने की बात सामने आ रही है तो जेडीयू नेताओं का दर्द छलककर सामने आ जाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज