Bihar Chunav: हवा का रुख मोड़ने आ रहे हैं PM मोदी, 4 दिनों में करेंगे ताबड़तोड़ 12 रैलियां

बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी बिहार में 12 रैलियों को संबोधित करेंगे.
बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी बिहार में 12 रैलियों को संबोधित करेंगे.

Bihar Assembly Elections: एनडीए के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 23 अक्टूबर से 3 नवंबर तक बिहार में 12 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इनमें से 6 रैली उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में होनी है. पीएम मोदी की पहली सभा सासाराम में होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 2:04 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में बीजेपी-जेडीयू (BJP-JDU) के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चुनावी सभाओं का ऐलान हो गया है. पीएम मोदी जल्द ही बिहार की चुनावी फिजा में अपना रंग बिखेरेंगे. साल 2015 के विधानसभा चुनाव में भी पीएम मोदी ने कई रैलियां की थीं. हालांकि, तब जेडीयू, एनडीए से अलग आरजेडी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही थी. लेकिन इस विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से पीएम मोदी और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जुगलबंदी देखने लायक होगी. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी नीतीश कुमार के साथ मंच साझा कर बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं. बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी बिहार में 12 रैलियों को संबोधित करेंगे. गौर करने वाली बात यह है कि इनमें से 6 रैलियां सिर्फ उत्तर बिहार के ही विभिन्न जिलों में होने वाली हैं.

पीएम मोदी की चार दिन में 12 रैलियां
बिहार चुनाव के दौरान होने वाली एनडीए की रैलियों में पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार, वीआईपी और हम पार्टी के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. पीएम मोदी चार दिन में 12 रैली करेंगे. 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. पहली सभा सासाराम में होगी उसके बाद मोदी गया और भागलपुर भी जाएंगे.

Modi rally in Bihar, bihar Assembly elections 2020, PM Narendra Modi Rally, Bihar Vidhan Sabha Chunav, Modi ki Chunavi Rally, Bihar Chunav, nitish kumar, ham, vip, nda, pm modi rally in sasaram, Patna News, पीएम मोदी, पीएम मोदी की सभा बिहार में, बिहार विधानसभा चुनाव, पीएम मोदी की 12 रैली, मोदी की रैली, बिहार चुनाव में PM मोदी की इंट्री, बिहार विधानसभा चुनाव 2020, बिहार चुनाव, नीतीश कुमार, एनडीए, नीतीश कुमार-मोदी साथ साथ, पटना न्यूज अपडेट, सासाराम, उत्तर बिहार में मोदी की कितनी रैलियां, सीमांचल में मोदी की सभा, बिजली आई, बिजली आई, PM Narendra Modi come back again in bihar chunav 12 rallies in 4 days bjp nitish kumar advantage can turn wind nodrssइस रैली में पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार, वीआईपी और हम पार्टी के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.
इस रैली में पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार, वीआईपी और हम पार्टी के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

सासाराम से शुरुआत, अररिया में आखिरी रैली


पीएम मोदी फिर पांच दिन बाद यानी 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली को संबोधित करेंगे. तीन बाद फिर मोदी 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में रैली करेंगे. एक दिन बाद तीन नवंबर को मोदी की फिर से तीन रैलियां पश्चिम चंपारण, सहरसा, अररिया के फारबिसगंज में होगी.

रैली में आने वाले सभी लोगों को करना होगा ये काम
पीएम मोदी की रैली में आने वाले लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. रैली स्थल पर भी मास्क बांटे जाएंगे. पीएम मोदी की सभा में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा जाएगा. इसके साथ ही रैली में सैनेटाइजर की व्यवस्था पार्टी की ओर से की जाएगी. मोदी की सभा का लाइव प्रसारण भी होगा. बीजेपी चुनाव प्रचार का मैनेजमेंट देख रहे नेताओं का कहना है कि पीएम की रैली जहां भी होगी उसके आसपास के 20 विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे.

bihar, rjd, jdu, bihar election 2020, sushil modi, nitish kumar, tejashvi yadav,mahagathbandhan
पीएम मोदी की ज्यादातर रैलियां उत्तर बिहार के 6 जिलों में हो रही है. (सांकेतिक तस्वीर)


ये भी पढ़ें: Ration Cards: क्या डीलर की शिकायत पर रद्द या निलंबित हो सकता है आपका राशन कार्ड? जानिए ऐसी ही सवालों के जवाब

पीएम मोदी की ज्यादातर रैलियां उत्तर बिहार में क्यों
पीएम मोदी की 12 रैलियों में से सिर्फ उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में 6 रैलियां होनी हैं. इसको लेकर भी सियासी जानकार कई मायने निकाल रहे हैं. जानकारों की मानें तो उत्तर बिहार के इन जिलों में बीजेपी अन्य किसी पार्टी के मुकाबले ज्यादा ताकतवर है, लेकिन जेडीयू और वीआईपी के साथ गठबंधन के बाद कुछ विधानसभा सीटों पर बीजेपी के कोर वोटर नाराज हैं. संभवतः इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश बीजेपी ने पीएम मोदी की 6 रैलियां इन इलाकों में कराने की योजना बनाई है. उत्तर बिहार के जिन जिलों में पीएम मोदी की रैलियां होनी हैं, उनमें दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण और सहरसा शामिल है. इसके अलावा अन्य स्थानों में सासाराम, गया, भागलपुर, पटना, छपरा और अररिया के फारबिसगंज में पीएम मोदी चुनावी रैली करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज