Home /News /bihar /

पटना में PM नरेंद्र मोदी की रैली में हुए धमाके के 8 साल बाद आज आयेगा NIA कोर्ट का फैसला

पटना में PM नरेंद्र मोदी की रैली में हुए धमाके के 8 साल बाद आज आयेगा NIA कोर्ट का फैसला

पटना गांधी मैदान ब्लास्ट केस  में आज आएगा एनआईए कोर्ट का फैसला

पटना गांधी मैदान ब्लास्ट केस में आज आएगा एनआईए कोर्ट का फैसला

Patna Blast Case: पटना में 27 अक्टूबर 2013 को पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली के दौरान कई जगहों पर ब्लास्ट हुए थे. इस मामले में NIA की टीम ने जांच शुरू करते हुए कुल 11 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इस धमाके 6 लोगों की मौत हुई थी वहीं करीब 84 लोग घायल हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना के गांधी मैदान बम धमाके (Patna Serial Blast) मामले में आज NIA कोर्ट फैसला सुनायेगा. ब्लास्ट मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी थी और बुधवार को इस मामले पर फैसला आने वाला है. आठ साल पहले यानी 27 अक्टूबर को ही 2013 को पटना के गांधी मैदान में भाजपा (BJP) की हुंकार रैली के दौरान सिलसिलेवार बम ब्लास्ट हुआ था. इस धमाके के दौरान नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेता गांधी मैदान में मौजूद थे. गांधी मैदान से पहले एक धमका पटना जंक्शन पर भी हुआ था. इस धमाके 6 लोगों की मौत हुई थी वहीं करीब 84 लोग घायल हुए थे.

इस मामले का अनुसंधान NIA ने अगले दिन से ही शुरू कर दिया था और महज एक साल के अंदर 21 अगस्त 2014 को कुल 11 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इसके बाद NIA की टीम ने इस मामले में हैदर अली, नोमान अंसारी, मो. मुजिबुल्लाह अंसारी, इम्तियाज आलम, अहमद हुसैन, फकरुद्दीन, मो. फिरोज असलम, इम्तियाज अंसारी, मो. इफ्तिकार आलम, अजहरुद्दीन कुरैशी और तौफिक अंसारी को गिरफ्तार किया था.

फिलहाल इस मामले में कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गयी है और अब कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा . दरअसल गांधी मैदान ब्लास्ट का मास्टर माइंड हैदर अली और मोजिबुल्लाह था. बताया जाता है कि बम धमाके के बाद वो डर गया था इसीलिए मौके से भागने की कोशिश की लेकिन तब तक पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसे दबोच लिया गया था. इस बीच पूछताछ के दौरान उसने जुर्म कबूल कर लिया. उसने पूछताछ में बताया था कि वो अपनी पूरी टीम के साथ गांधी मैदान में हुंकार रैली को दहलाने के लिए पहुंचा था. गिरफ्तार आतंकी इम्तियाज से जब एनआइए की टीम ने सख्ती से पूछताछ शुरू की तो उसने कई नाम उगले. जिसके बाद मास्टर माइंड मोनू उर्फ तहसीन समेत दो दर्जन से अधिक आतंकियों को जांच एजेंसी ने दबोचे. इसके बाद में बोधगया ब्लास्ट मामले का खुलासा भी इसी आतंकी के बयान से हुआ था ।

Tags: PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर