Home /News /bihar /

pm narendra modi will visit bihar assembly on 12 of july bramk

12 जुलाई को पटना आ रहे हैं PM नरेंद्र मोदी,100 साल के इतिहास में पहली बार जाएंगे विधानसभा

पीएम नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को बिहार के एक दिवसीय यात्रा पर पटना आ रहे हैं

पीएम नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को बिहार के एक दिवसीय यात्रा पर पटना आ रहे हैं

PM Narendra Modi Bihar Program: बिहार विधानसभा भवन के 100 वर्षो के इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री आ रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के पटना आगमन और प्रोग्राम को लेकर विधानसभा परिसर में काफी जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. पीएम विधानसभा में कई चीजों का शिलान्यास और उदघाटन करेंगे. 

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में विधानसभा भवन का शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है. इन 100 सालों में विधानसभा ने कई उतार-चढ़ाव को देखा है. इसी को यादगार बनाने के लिए शताब्दी वर्ष के समापन अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं. यह पहला मौका है जब भारत के प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार विधानसभा परिसर में आएंगे.

12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी दोपहर बाद पटना पहुंचेंगे और बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन के अवसर पर विधानसभा परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा की पहल के बाद यह पहला मौका है जब देश के प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा में आ रहे हैं. इसके पहले अभी तक कोई भी प्रधानमंत्री विधानसभा परिसर में नहीं आए थे. प्रधानमंत्री पहली बार विधानसभा आ रहे हैं इसलिए तैयारी भी बड़ी की गई है.

सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के स्तर पर पूरे कार्यक्रम के देखरेख की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा के आयोजित कार्यक्रम में शताब्दी स्मृति स्तंभ का लोकार्पण करेंगे उसके बाद विधानसभा परिसर में मौजूद पार्क, जिसके 100 वर्ष पूरे होने पर इसका नाम शताब्दी पार्क रखा जाएगा, इसी शताब्दी पार्क में प्रधानमंत्री कल्पतरु का पौधा भी लगाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसके बाद विधानसभा में बनने वाले संग्रहालय और बिहार विधानसभा अतिथि निवास का शिलान्यास करेंगे. यह अतिथि निवास ऑफ माल रोड, भवन संख्या एक और दो इको पार्क के निकट बनने जा रहा है.

अत्याधुनिक तरीके से बन रहे अतिथि निवास में विधानसभा और लोकसभा से जुड़े सभी डेलीगेट आ कर रह सकेंगे. विधानसभा में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए विधानसभा परिसर में बाएं तरफ बड़े पार्क में बड़ा सा पंडाल बनाया जा रहा है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विधान मंडल के सभी सदस्य ,लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्य, विधानमंडल के पूर्व सदस्यों और लोकसभा और राज्यसभा के सभी पूर्व सदस्यों सहित राज्य के कई गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रण भेजा जा रहा है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Pm narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर