बिहार: हड़ताल पर PMCH के जूनियर डॉक्टर, इमरजेंसी और OPD सेवा ठप

सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग से अतिरिक्त डॉक्टरों की मांग की गई थी, बावजूद इसके आज सुबह से ही ओपीडी सेवा ठप है और इमरजेंसी से मरीज प्राइवेट अस्पतालों में जाने को मजबूर हैं.

News18 Bihar
Updated: July 6, 2019, 9:02 AM IST
बिहार: हड़ताल पर PMCH के जूनियर डॉक्टर, इमरजेंसी और OPD सेवा ठप
PMCH के जूनियर डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार
News18 Bihar
Updated: July 6, 2019, 9:02 AM IST
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के जूनियर डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है. इससे इमरजेंसी और ओपीडी सेवा ठप हो चुकी है. डॉक्टरों की मांग है कि पीएमसीएच परिसर को दलालों से मुक्त किया जाए और डॉक्टरों को सुरक्षा देने के साथ दवा आपूर्ति सुनिश्चित की जाए. गौरतलब है कि पीएमसीएच में करीब 600 डॉक्टर हैं और उनके एक साथ हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है.

ऑर्थो HOD के विरुद्ध शिकायतों की जांच

हालांकि इस मसले को लेकर शुक्रवार को प्राचार्य और अधीक्षक ने बैठक की थी और अस्पताल के ऑर्थो एचओडी के खिलाफ तीन सदस्यी जांच टीम भी गठित कर दी गई थी. पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने मामले को बेहद गंभीर बताते हुए कहा था कि रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

दलालों को संरक्षण देने का आरोप

गौरतलब है कि ऑर्थो विभाग के एचओडी पर दलालों को संरक्षण देने का आरोप लगा है. हालांकि एचओडी ने भी जूनियर डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें जूनियर डॉक्टरों ने धमकी दी थी.

इमरजेंसी और ओपीडी सेवा ठप

बहरहाल अधीक्षक ने जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार को देखते हुए अतिरिक्त डॉक्टरों की व्यवस्था करने का दावा किया था. इसके लिए सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग से अतिरिक्त डॉक्टरों की मांग की गई थी, बावजूद इसके आज सुबह से ही ओपीडी सेवा ठप है और इमरजेंसी से मरीज प्राइवेट अस्पतालों में जाने को मजबूर हैं.
Loading...

इनपुट- रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें-


RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज बैठक, तेजस्वी के आने या न आने पर टिकी निगाहें




जातिगत टिप्पणी मामला: पटना की अदालत में आज पेश होंगे राहुल गांधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...