लाइव टीवी

आधी रात को 95 साल की वृद्ध को किया हॉस्पिटल से बाहर, टायलेट के बाहर लिटाया

News18 Bihar
Updated: January 7, 2019, 8:30 PM IST

पटना के पीएमसीएच हॉस्पिटल में एक 95 साल की वृद्ध को आधी रात को हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया.

  • Share this:
बिहार सरकार ने स्वतंत्रता सेनानी और उनके परिजनों के इलाज के लिए हर संभव और विशेष सुविधा देने का निर्देश दया है. पर पीएमसीएच जैसे बड़े हॉस्पिटल खुले आम सरकार के इस फैसले का माखौल उड़ा रहे हैं. इस अस्पताल में स्वतंत्रता सेनानी की पत्नी, दौलती देवी को कड़ाके की ठण्ड में देर रात अस्पताल कर्मी इमरजेन्सी से उठाकर टाटा वार्ड में जमीन पर लिटाकर चले गये. पीएमसीएच की इस लापरवाही को न्यूज18 ने अपने कैमरे में कैद किया, तब अस्पताल प्रशासन जगा और अब प्रबंधन खेद जाहिर कर रहा है.

दरअसल 95 साल की दौलती देवी के पति  डॉ. परमेश्वर सिंह स्वतंत्रता सेनानी थे. दौलती देवी लकवा से ग्रस्त हैं. इन्हें बेहतर इलाज के लिये परिजन गया से लेकर पटना आए. पिछले 4 जनवरी को इमरजेन्सी में भर्ती कराया गया. जहां इनका इलाज चल रहा था. तभी 6 जनवरी की आधीरात को दौलती देवी को नियमों को ताक पर रखकर टाटा वार्ड में रेफर कर दिया गया. नियम के अनुसार रात 10 बजे के बाद मरीज को रेफर नहीं किया जा सकता है, लेकिन पीएमसीएच के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने दौलती देवी को बाहर ही जमीन पर लिटा दिया और चले गये.

इलाज कराने पंहुचे दोनों बेटों ने किसी तरह हाथ जोड़ कर दौलती देवी को टाटा वार्ड के अंदर ले जान में कामयाबी हासिल की. जिसके बाद बहुत मुश्किल से बाथरू के बगल में जमीन पर उनको जगह दी गई. पीएमसीएच की व्यवस्था से खिन्न दोनों बेटो ने न्यूज 18 से मदद की गुहार लगाई. जब हमारी टीम पंहुची तब उसने सारी तस्वीर को कैमरे में उतारा.

CBI चार्जशीट: ब्रजेश ठाकुर की 'लंका' में बच्चियों को ब्लू फिल्म दिखा, कुर्सी से बांधकर करते थे रेप

जब न्यूज18 की टीम हालात से रूबरू होकर पीएमसीएच प्रबंधन से पूरे मामले में प्रतिक्रया लेनी चाही, तब उन्होंने मामले को लेकर अनभिज्ञता जतायी. पीएमसीएच के अधीक्षक ने न्यूज 18 की पहल पर जल्द से जल्द बेड मुहैया कराने का आदेश दिया. साथ ही इलाज का समुचित प्रबंध करने की बात कहते हुए ममाले पर खेद प्रकट किया.
(संजय कुमार की रिपोर्ट)

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: जानिए आरोपितों के नाम, कौन सी लगी हैं धाराएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 7:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...