शीला ने अपनी जवानी से बुढ़ापे तक बच्चियों-महिलाओं को बेचा, अब चढ़ी पुलिस के हत्थे

बकौल पुलिस शीला ने अपनी पूरी जवानी ह्यूमैन ट्रैफिकिंग के धंधे में बिता दी और कई बच्चियों-महिलाओं को रेड लाइट एरिया में बेचकर उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी.

News18 Bihar
Updated: August 2, 2019, 10:18 AM IST
शीला ने अपनी जवानी से बुढ़ापे तक बच्चियों-महिलाओं को बेचा, अब चढ़ी पुलिस के हत्थे
पटना के फुलवारी शरीफ में पकड़ी गई मानव तस्करी की सरगना
News18 Bihar
Updated: August 2, 2019, 10:18 AM IST
राजधानी पटना से सटे जानीपुर में मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. इसकी सरगना एक 50 साल की महिला है जो बच्चों की चोरी करने के साथ महिलाओं को अपने जाल में फंसाती थी. इसके बाद उसे बेचकर रेडलाइट एरिया में पहुंचाने का काम करती थी. गुरुवार को छापेमारी में पुलिस के हत्थे चढ़ी ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग की सरगना शीला देवी के साथ गिरोह के कई अन्य सदस्य भी पकड़े गए और एक बच्ची को बिकने से बचा लिया गया.

पकड़े गए आरोपियों में शीला देवी, उसका बेटा सन्नी और उसकी बहू के साथ अधपा गांव के राजेन्द्र नाम का एक व्यक्ति भी है. फुलवारी शरीफ डीएसपी संजय कुमार के अनुसार गुप्त सुचना के आधार पर सभी को गिरफ्तार किया गया है. बकौल पुलिस शीला ने अपनी पूरी जवानी ह्यूमैन ट्रैफिकिंग के धंधे में बिता दी और कई बच्चियों-महिलाओं को रेड लाइट एरिया में बेचकर उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी.

जहानाबाद के संजय को बेची जाती थी लड़कियां
पूछताछ में शीला ने पुलिस को बताया है की उसके द्वारा फांसी गयी किशोरियों और युवतियों को जहानाबाद के संजय हाथों सौंप दिया जाता था. ये दोनों उन लड़कियों को जिस्म के बाजार में बेचने का काम करते थे.

human trafficking
बेटे और बहू के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ी मानव तस्करी की सरगना शीला देवी


युवती ने खोली शीला की पोल
शीला देवी के घर पर हुई छापेमारी में अपनी शादी और परिवार से नाराज होकर पटना आई युवती भी बरामद की गई है. उसे भी शादी और नौकरी का झांसा देकर महिला ने अपने साथ कर लिया था और जानीपुर बाजार में रंजन यादव के मकान में लाकर रखा गया और नजरबंद कर दिया गया था. जिस घर में उसे रखा गया था उसमें पटना जक्शन से एक और युवती को बहला फुसलाकर लाया गया था.
Loading...

पहले भी जेल जा चुकी है शीला
पुलिस के अनुसार शीला पहले भी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के धंधे में सीतामढ़ी से कई बार जेल जा चुकी है. यह ग्रामीण इलाके की भोली-भाली गरीब अशिक्षित परिवार की लडकियों, युवतियों और महिलाओं को नौकरी दिलाने, अच्छे शहरों में शादी कराने और पैसा कमाने का लालच देकर झांसे में लेती थी. फिर उसे गलत धंधे में धकेल देती थी.

रिपोर्ट- अमरजीत शर्मा

ये भी पढ़ें-


तेजस्वी के दिल की बात: नाकाम है 'डबल इंजन' की सरकार, युवा नेतृत्व चाहता है बिहार




सृजन घोटाला: आरोपी बैंक मैनेजर तमिलनाडु से गिरफ्तार, पटना लाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...