Home /News /bihar /

police check post and parking zone establish at jp ganga marine drive of patna bramk

पटना के मरीन ड्राइव जेपी-गंगा पथ पर अब नहीं लगेगा जाम, 24 घंटे पार्किंग-पुलिस की व्यवस्था

पटना के नवनिर्मित जेपी गंगा पथ लोगों के लिए इन दिनों आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र बिंदु बना है. (फोटो- Bsrdc)

पटना के नवनिर्मित जेपी गंगा पथ लोगों के लिए इन दिनों आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र बिंदु बना है. (फोटो- Bsrdc)

Patna Marine Drive: पटना में इस गंगा ड्राइव (मरीन ड्राइव) के खुलने के बाद से ही लगातार लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इस गंगा ड्राइव पर आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने पार्किंग से लेकर पुलिस चेक पोस्ट और पुलिस पेट्रोलिंग तक की सुविधा दी है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना के नव निर्मित जेपी-गंगा पथ पर अब लोगों को जाम सहित अन्य किसी तरह की असुविधा नहीं होगी. पटना के इस मरीन ड्राइव का शुभारंभ होने के बाद स्पीड नियंत्रण, अपराध और जाम की समस्या के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पुलिस चेक पोस्ट के साथ पार्किंग और पेट्रोलिंग की स्थायी व्यवस्था करने का फैसला लिया है. पटना के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने निरीक्षण के बाद अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जेपी पथ पर पुलिस आउट पोस्ट का निर्माण किया जाए. इसके साथ ही लगातार मिल रही जाम की शिकायत को लेकर चार जगहों पर पार्किंग स्थल भी बनाने का फैसला लिया है. इसको लेकर जगह भी चिन्हित किये गए हैं.

जनार्दन घाट, बिंद टोली, जेपी सेतु के पूरब और एएन सिन्हा के पास पार्किंग स्थल बनाया जाएगा, वहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हो इसको लेकर पेट्रोलिंग की व्यवस्था भी की जाएगी और दो गाड़ियों को हाईवे पेट्रोलिंग में लगाया जाएगा जो कि दीघा से पीएमसीएच यानि 7.4 किमी तक लगातार पेट्रोलिंग में रहेंगी. इसके अलावा जेपी पथ पर दो जगहों दीघा के रोटरी के पास और पीएमसीएच के पास पीओपी बनाया जाएगा. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि पीएमसीएच तक आम लोगों की एंट्री नहीं होगी और यहां तक आम लोगों का जाना प्रतिबंधित रहेगा.

…ताकि सुरक्षित हो आपकी यात्रा

पीएमसीएच जाने की अनुमति सिर्फ डॉक्टरों, कर्मियों, मरीजों और एम्बुलेंस को ही होगी. इसको लेकर पीएमसीएच के पास दो दिनों में ड्रॉप गेट भी बनाये जाएंगे और जल्द ही चेक पोस्ट का भी निर्माण होगा. दो दिनों से जिस तरह से लगातार जेपी पथ पर भीड़ देखी जा रही है और लोगों का पसंद यह पथ बन चुका है ऐसे में लोग सुरक्षित सफर करें और कोई हादसा नहीं हो.

इसको लेकर अब जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है, अगले कुछ दिनों के बाद सभी गतिविधियों पर पुलिस की अब पूरी नजर रहेगी और लोग भी सुरक्षित सफर कर सकेंगे.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर