होम /न्यूज /बिहार /पटना में कॉन्स्टेबल की किडनैपिंग केस में नया मोड़, छपरा के सोना लूट कांड में पुलिस ने ही उठाया- सूत्र

पटना में कॉन्स्टेबल की किडनैपिंग केस में नया मोड़, छपरा के सोना लूट कांड में पुलिस ने ही उठाया- सूत्र

पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम शशि भूषण सिंह है, जो BMP-5 पटना में तैनात था. (फाइल फोटो- News18)

पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम शशि भूषण सिंह है, जो BMP-5 पटना में तैनात था. (फाइल फोटो- News18)

पुलिस महकमे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि छपरा में करीब 15 दिन पहले सोना लूट की बड़ी घटना हुई थी और पुलिस ने उस मामले मे ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

छपरा में करीब 15 दिन पहले सोना लूट की बड़ी घटना हुई थी.
पुलिस को उस मामले में शशि भूषण की संलिप्तता का शक था.
सूत्रों के मुताबिक, शशि भूषण की निशानदेही पर आरा से सोना भी बरामद हुआ.

मुकुंद बिहारी
पटना. बिहार की राजधानी पटना में पुलिस कांस्टेबल शशि भूषण के कथित अपहरण के मामले में नया मोड़ सामने आ रहा है. पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने पुलिस कॉन्स्टेबल के अपहरण की घटना से इनकार कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, सोना लूट कांड के सिलसिले में छपरा पुलिस ने ही शक के आधार पर शशि भूषण को उठाया है.

पुलिस महकमे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि छपरा में करीब 15 दिन पहले सोना लूट की बड़ी घटना हुई थी और पुलिस को उस मामले में शशि भूषण की संलिप्तता का शक था. सूत्रों के मुताबिक, इसी केस में छपरा पुलिस की टास्क फोर्स टीम ने शनिवार सुबह पटना से शशि भूषण सिंह को उठा लिया.

सूत्रों के मुताबिक, इस लूट कांड में कई कॉन्स्टेबल के शामिल होने की बात सामने आ रही है. छपरा पुलिस ने इस मामले में पटना में छापेमारी की, लेकिन इसकी जानकारी पटना पुलिस को नहीं दी गई थी. हालांकि मीडिया में अपहरण की खबरें आने के बाद उसने पटना पुलिस को इस बारे में सूचित किया है.

पुलिस फिलहाल शशि भूषण को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, शशि भूषण सिंह की निशानदेही पर आरा में हुई छापेमारी सोना भी बरामद कर लिया गया है.

इस पहले खबर आई थी कि बिहार एसटीएफ में 8 सालों तक पोस्टेड रहे शशि भूषण सिंह का बदमाशों ने शनिवार सुबह 7 से 9 बजे के बीच कथित रूप से अपहरण कर लिया. शशि भूषण के परिजनों ने न्यूज़18 से बातचीत में बताया कि कॉन्स्टेबल शशि भूषण सिंह यहां महुआ बाग इलाके में मकान बनवा रहे हैं और वह मकान देखने के अलावा अपने मित्र को महुआ बाग में ही जमीन दिखाने के लिए गए थे. इस बीच बोलेरो पर सवार कुछ लोग वहां पहुंच गए और उसे अपने साथ ले गए. वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ लोगों ने कॉन्स्टेबल शशि सिंह को जबरन बोलेरो में बिठाया और उनकी बाइक को बोलेरो सवार दो लोग अपने साथ लेते गए.

शिकायत मिलने के बाद मौके पर पहुंची रूपसपुर थाने की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला है, जिसमें बिना नंबर प्लेट वाली एक बोलेरो कार और कांस्टेबल शशि भूषण की बाइक पर कुछ लोग जाते दिखाई दे रहे हैं. पटना पुलिस इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन कथित अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी थी. हालांकि बाद में मामला कुछ ही निकला.

Tags: Bihar News, Kidnapping Case, Patna Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें