NTPC की सुरक्षा में लगे जवान खुद मांग रहे हैं सुरक्षा

इतने बड़े एनटीपीसी में इन जवानों को रहने के लिए दो कमरे भी नहीं मिल पा रहा है. जमीन पर सोकर अपना समय काट रहे हैं.

News18 Bihar
Updated: September 1, 2019, 7:50 PM IST
NTPC की सुरक्षा में लगे जवान खुद मांग रहे हैं सुरक्षा
एनटीपीसी बाढ़ की सुरक्षा में लगे जवान
News18 Bihar
Updated: September 1, 2019, 7:50 PM IST
बिहार में पटना से सटे बाढ़ (Barh) स्थित नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (National Thermal Power Corporation/एनटीपीसी) में वर्चस्व को ले कर दो गुटों में आए दिन मजदूरों की पिटाई या धमकी का मामला सामने आ रहा है. मजदूरों के आक्रोश और वर्चस्व की लड़ाई को देखते हुए बिहार पुलिस (Bihar Police) के जवान एनटीपीसी की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. जवानों की हालत देख ऐसा लग रहा है कि ये खुद सुरक्षित नहीं हैं.

पार्किंग शेड में इन जवानों को हथियार के साथ अपना दिन-रात गुजारने को विवश होना पड़ता है. इतने बड़े एनटीपीसी में इन जवानों को रहने के लिए दो कमरे भी नहीं मिल पा रहा है. जमीन पर सोकर अपना समय काट रहे हैं.

एक हवलदार ने बताया कि कई बार कहा गया लेकिन बड़े-बड़े हथियारों के बचाने के लिए रात भर जागना पड़ता है. भला ये जवान खुद सुरक्षित नहीं है, ऐसे में एनटीपीसी की कितनी सुरक्षा करेंगे.

बता दें कि शनिवार को एनटीपीसी बाढ़ लेबर गेट के समीप हिंद मजदूर किसान पंचायत के के बैनर तले मजदूरों ने विरोध-प्रदर्शन किया था. मजदूर नेता राजू प्रसाद ने बताया कि एनटीपीसी से निकाले गए ठेका मजदुरो की वापसी और भूमि विस्थापितों की मांग पूरी नहीं हुई है. प्रशासनिक स्तर पर जन संवाद कार्यक्रम चलाया गया जिसमें सैकड़ों मजदूरों ने अपनी समस्या रखी पर आज तक उसका कोई सुनवाई नहीं हुई.

(रिपोर्ट- अनिरुद्ध कुमार)

ये भी पढ़ें-

मांझी बोले- जगन्नाथ मिश्रा की तरह लालू को भी मिले बेल
Loading...

फरारी के दौरान दिल्ली-देहरादून में छिपे थे अनंत सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...