बिहार: RJD के बवाल पर पुलिस का एक्शन, तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के खिलाफ दो थानों में FIR

तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

RJD के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पटना पुलिस के तरफ से बरती गई सख्ती को लेकर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का कहना था कि उनकी हत्या की साजिश रची गई थी. इसी के तहत कार्यकर्ताओं, नेताओं और विधायकों को निशाना बनाया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार शसस्त्र पुलिस अधिनियम  भ्रष्ट्राचार बेरोजगारी समेत अन्य मामलों को लेकर RJD मंगलवार को विधानसभा का घेराव करने निकली थी. RJD के सैंकड़ों नेता समेत हजारों कार्यकर्ता पटना की सड़क पर गांधी मैदान से लेकर डाकबंगला चौराहे तक काफी देर तक जमकर उपद्रव मचाते रहे. इस आक्रोश मार्च का नेतृत्व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) कर रहे थे. उनके साथ उनके बड़े भाई पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी मौजूद थे. विधानसभा का घेराव करने सड़क पर उतरे RJD के कार्यकर्ता डाकबंगला चौराहा पहुंचे  मौके पर मौजूद पुलिस से भीड़ गए. पुलिस ने आव न देखा ताव RJD के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. आक्रोशित भीड़ को तीतर बितर करने के लिए वाटर कैनन भी पुलिस ने चलाया.

वहीं पुलिस करवाई से बौखलाए RJD के कार्यकर्ताओं ने भी पुलिस कर्मियों पर जमकर पत्थर बरसाने लगे. लगभग डेढ़ घण्टे तक डाकबंगला चौराहा कुरुक्षेत्र में तब्दील रहा. कई पुलिस पदाधिकारी और जवानों के साथ RJD के कई विधायक नेता कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दौरान मौके पर न्यूज़ कवर कर रहे कई पत्रकारों को भी गंभीर चोट आई. हालांकि काफी देर की मशक्कत के बाद पुलिस ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप समेत सैकड़ो RJD नेताओं को गिरफ्तार कर लिया.

Youtube Video


15 RJD नेताओ समेत 3 हजार अज्ञात कार्यकर्त्ताओं पर FIR 
इधर अब इस मामले में पटना पुलिस ने पटना के गांधी मैदान और कोतवाली थाना में दो अलग-अलग FIR दर्ज किया है जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विधायक तेजप्रताप यादव RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह RJD राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम रज,  निराला यादव पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, MLA रीतलाल यादव, निर्भय आम्बेडकर, आजाद गांधी,  महताब आलम,  प्रेम गुप्ता, भाई अरुण,  पूर्व MLA राजेन्द्र यादव .. पूर्व मंत्री रमई राम पूर्व MLA शक्ति यादव युवा RJD के प्रदेश अध्यक्ष कारी सुहैब पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह अर्चना यादव समेत RJD के तकरीबन 3 हजार कार्यकर्ताओं के खिलाफ ऑन डियूटी पुलिस कर्मियों पुलिस पदाधिकारियों पर हमला करने, बिना परमिशन के मार्च निकालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचने समेत अन्य मामले में IPC की विभिन्न धाराओं के तहत FIR दर्ज कर लिया है.

तेजस्वी तेजप्रताप का आरोप 

आक्रोशित मार्च को रोकने के लिए RJD के कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ पटना पुलिस के तरफ से बरती गई सख्ती को लेकर तेजस्वी और तेजप्रताप ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी का कहना था कि उनकी हत्या की साजिश रची गई थी. इसी के तहत उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं नेताओं और विधायकों को निशाना बनाया गया है.वहीं तेजप्रताप यादव ने कहा कि इस पुलिसिया दमन के बाद हम लोग चुप नहीं बैठेंगे. सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे. जनता के हक के लिए आगे भी लड़ाई लड़ेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज