गिड़गिड़या, पैरों पर गिरा... लेकिन पुलिसवाले ने घसीटना शुरू कर दिया, पढ़ें पूरा मामला

नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद कानून की आड़ में पुलिसवाले आम लोगों से एक क्रिमिनल जैसा सलूक करने लगे हैं.

News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 1:27 PM IST
गिड़गिड़या, पैरों पर गिरा... लेकिन पुलिसवाले ने घसीटना शुरू कर दिया, पढ़ें पूरा मामला
बिहार की राजधानी पटना में ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने युवक के साथ बदसलूकी की.
News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 1:27 PM IST
पटना. बिहार में 1 सितंबर से नए ट्रैफिक नियम (Traffic Rule) लागू किए गए हैं. नए मोटर वेहिकल एक्ट (Vehicle act) के तहत अगर ट्रैफिक नियमों को तोड़ा या नजर अंदाज किया तो कड़ी सजा मिलेगी. भारी जुर्माने (Heavy Fine) के प्रावधान को लेकर लोगों में भी इस कानून का खौफ देखा जा रहा है. यही वजह है कि डी़टीओ (DTO) कार्यालय से लेकर हेलमेट दुकानों तक में लोगों की भीड़ जुट रही है.

दरअसल, नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद. लोगोंं से भारी भरकम जुर्माना वसूला जा रहा है. यह तक तो ठीक है, लेकिन इस कानून की आड़ में पुलिसवाले आम लोगों से एक क्रिमिनल जैसा सलूक करने लगे हैं. न्यूज 18 के पास मौजूद इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक पुलिसवाला किस तरह से एक युवक के साथ बदसलूकी कर रहा है.

गौरतलब है कि एक युवक की दोपहिया गाड़ी को जब क्रेन से उठाया जाने लगा तो वह ट्रैफिक इंस्पेक्टर अरुण कुमार के पैरों पर गिर पड़ा. वह बार-बार गाड़ी नहीं ले जाने का आग्रह करता रहा, लेकिन इंस्पेक्टर साहेब को ये आग्रह भी नगावार गुजरा और युवक को खुद ही घसीटने लगे, धक्का मुक्की करने लगे.

Traffic Act
ट्रैफिक इंस्पेक्टर अरुण कुमार युवक को ट्रैफिक पोस्ट के अंदर धक्का देकर ले जाते हुए.


वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वर्दी धारण किए हुए इंस्पेक्टर अरुण कुमार इस युवक के साथ कैसा बर्ताव कर रहे हैं. युवक का कॉलर पकड़ कर धक्का देते हुए ट्रैफिक पोस्ट के अंदर ले जा रहे हैं. सवाल उठता है कि  एक पुलिसवाले के इस व्यवहार को क्या गुंडागर्दी नहीं कहा जाए ?


बहरहाल, गुरुवार को बिहार पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया है कि ट्रैफिक नियम तोड़ने पर पुलिस वालों पर दोगुना जुर्माना लगाया जाएगा. लेकिन, ये नहीं बताया गया कि आम लोगों के साथ बदसलूकी के लिए पुलिसवालों पर दंड के लिए क्या उपाय किए गए हैं?
Loading...

इनपुट- संजय कुमार

ये भी पढ़ें-


पोस्टर वार: क्या नए-नए गढ़ते नारों के बीच बढ़ेगा बिहार?




आखिरकार कैसे लालू की राह चलने को 'मजबूर' हुए तेजस्वी यादव!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...