लाइव टीवी

महिला पुलिसकर्मी से अधिकारी ने कहा- काम करवाना है तो पहले बनाओ शारीरिक संबंध

News18 Bihar
Updated: December 12, 2019, 8:39 PM IST
महिला पुलिसकर्मी से अधिकारी ने कहा- काम करवाना है तो पहले बनाओ शारीरिक संबंध
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने इसे शर्मनाक कृत्य बताते हुए अधिकारी के रवैये की कड़ी निंदा की है. एसोसिएशन ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को पत्र लिखकर इस पूरे मामले में कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की ख्वाइश रही है कि बिहार की महिलाओं को आर्थिक रूप सशक्त किया जाए साथ ही स्वावलंबी बनाया जाए. मुख्यमंत्री के सपने को उनके ही सरकारी मुलाजिम ध्वस्त करने में लगे हैं. ताजा मामला पुलिस महकमे से जुड़ा है जहां एक अधिकारी की नापाक करतूत सामने सामने आई है. आरोप है कि ये अधिकारी महिला सिपाही (Lady Police) से विभागीय काम के लिये फिजिकल रिलेशन रखने की डिमांड करता है. मामला उजागर होने के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई है.

बक्सर जिले के डुमरांव स्थित बिहार सैन्य पुलिस (BMP 4) में तैनात परिवहन पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद महिला सिपाही से जबरन शारीरिक संबंध कायम करना चाहता है. आरोप है कि अधिकारी ने महिला सिपाही से फोन पर बात करते हुए शारीरिक संबंध बनाने का डिमांड रख दिया.

पुलिस एसोसिएशन तक पहुंचा मामला
महिला सिपाही ने पद और की गरिमा की दुहाई दी और उन्हें समझाने की भी कोशिश की, लेकिन उक्त अधिकारी अपनी डिमांड पर अड़ा रहा. थक हारकर महिला सिपाही ने अपनी पीड़ा महिला सिपाहियों से शेयर की. इसके बाद यह मामला बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन तक पहुंचा है.

BMP-4 को कार्रवाई के लिए लिखी चिट्ठी


एक्शन लेगा पुलिस विभाग
बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने इसे शर्मनाक कृत्य बताते हुए अधिकारी के रवैये की कड़ी निंदा की है. एसोसिएशन ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को पत्र लिखकर इस पूरे मामले में कार्रवाई की मांग की है. प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार धीरज ने कहा कि ऐसे अधिकारियों के कारण ही महिला पुलिसकर्मियों को परेशानी झेलनी पड़ती है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने भी सारे घटनाक्रम को गंभीर माना है और बीएमपी 4 के कमांडेंट धीरज कुमार से इस पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है.
पुलिस मेंस एसोशिएशन ने डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की गुहार लगाई.


पटना में भी हुई थी घटना
बता दें कि महिला सिपाही के साथ यौन दुर्व्यवहार की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पहले भी पटना में बीएमपी 5 में  पुलिस अधिकारी ट्रेनर ने कमरे में बुलाकर ट्रेनी सिपाही से छेड़छाड़ की कोशिश की थी. तब इस मामले पर पूरा बवाल मचा था. बिहार पुलिस मुख्यालय ने मामला उजागर होने के बाद आरोपी पुलिस अफसर पुलिस इंसपेक्टर शम्भू शरण राठौड़ को निलंबित कर दिया था.

रिपोर्ट- संजय कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर