लाइव टीवी

छात्र को किडनैप कर मांग रहे थे 15 लाख की फिरौती, मोबाइल लोकेशन से पकड़े गए चार बदमाश

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 19, 2020, 9:09 AM IST
छात्र को किडनैप कर मांग रहे थे 15 लाख की फिरौती, मोबाइल लोकेशन से पकड़े गए चार बदमाश
15 लाख की फिरौती के लिए छात्र का हुआ था अपहरण. सांकेतिक फोटो.

राहुल के मोबाइल का लोकेशन लेने के साथ कि पुलिस ये पता लगाने में जुट गई कि उसकी किस-किस से बात हुई. इसके बाद पुलिस ने शनिवार की रात चार युवकों को उठाया और उसके बाद पूछताछ की.

  • Share this:
पटना. शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के राजा बाजार स्थित मछली गली में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्र राहुल कुमार का शनिवार को 15 लाख की फिरौती के लिए अपहरण (Kidnapping for ransom ) हुआ था. लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चार अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया और बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया है.

परिजनों ने दर्ज करवाया केस
दरअसल राहुल को अगवा करने के बाद उसके ही मोबाइल से मुजफ्फरपुर के मोतीपुर के कथैंया थाना के परोंहा गांव में रहने वाली उसकी मां मीरा देवी के मोबाइल पर 15 लाख की फिरौती मांगी गई थी. इस बात की जानकारी होते हुए राहुल के दादा दारोगा सिंह पटना पहुंच गए और 15 लाख की फिरौती के लिए अपहरण का केस दर्ज करा दिया.

तुरंत एक्शन में आई पुलिस

इसके तत्काल बाद ही राहुल के मोबाइल का लोकेशन लेने के साथ कि पुलिस ये पता लगाने में जुट गई कि उसकी किस-किस से बात हुई. इसके बाद पुलिस ने शनिवार की रात चार युवकों को उठाया और उसके बाद पूछताछ की. फिर पुलिस ने पटना जंक्शन से राहुल को बरामद कर लिया. फिलहाल गिरफ्तार चारों युवकों से पूछताछ की जा रही है.

सुबह गया स्कूल पर नहीं लौटा
पुलिस के अनुसार निजी स्कूल में पढने वाला राहुल सुबह में मामा के घर से स्कूल गया था, लेकिन दोपहर तक वह नहीं लौटा तो मामा व मामी उसके स्कूल गए पर वहां कुछ पता नहीं चला. बाद में उसका मोबाइल बंद आने लगा. मामा छोटन कुमार परेशान हो गए और उन्होंने इसकी जानकारी राहुल की मां व दादा को दी.सकुशल बरामद हुआ अपहृत
इसी बीच शाम में राहुल के मोबाइल से उसकी मां के मोबाइल पर कॉल कर 15 लाख की फिरौती मांगी गई. राहुल के चाचा सीताराम सिंह ने बताया कि फिरौती की रकम मांगी गई है पर उसके मिल जाने की सूचना मिल गई है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और राहुल को बरामद कर लिया.

इधर, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि देर रात राहुल को पुलिस ने पटना जंक्शन से बरामद कर लिया. पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है. गौरतलब है कि हाल के दिनों में पटना में अपहरण की यह चौथी वारदात है.

ये भी पढ़ें

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा मुजफ्फरपुर, नकाबपोश हमलावरों ने की युवक की हत्या

पहले गोली मारकर की प्रेमिका की हत्या, फिर फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 8:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर