पेट में कैंची छूट जाने से हुई महिला की मौत, आक्रोशित लोगों ने दारोगा को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

पीएमसीएच में इलाज के दौरान पता चला कि ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कैंची रह गई है. इसे पीएमसीएच के डॉक्टरों ने निकालने का प्रयास किया, लेकिन बुधवार को उसकी मौत हो गई.

News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 6:20 PM IST
पेट में कैंची छूट जाने से हुई महिला की मौत, आक्रोशित लोगों ने दारोगा को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
दानापुर के जानीपुर में आक्रोशित लोगों को शांत कराने गए दारोगा को पीटा गया.
News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 6:20 PM IST
बिहार में दानापुर के जानीपुर थाना क्षेत्र में एक महिला की मौत के बाद एक दारोगा की पिटाई कर दी गई. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान लापरवाही करने का आरोप लगाकर लोग डॉक्टर के क्लीनिक पर पहुंच गए थे. हंगामा के दौरान लोगों को हटाने गए जानीपुर का दारोगा पंचम कुमार को लोगों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. दारोगा को न सिर्फ पीटा गया बल्कि उनकी वर्दी तक फाड़ डाली गई. आक्रोशित लोगों ने कई और पुलिसवालों को अपनी पकड़ में लेने की कोशिश की, लेकिन सबने वहां से भागकर अपनी जान बचाई. हमले में दारोगा घायल हो गए हैं और उन्हें पटना एम्स में भर्ती करवाया गया है.

गलत इलाज से हुई महिला की मौत
बताया जाता है कि एक महीना पहले एक्सीडेंट में घायल 50 वर्षीय सीता देवी की तबीयत खराब होने पर जानीपुर के निजी नर्सिंग होम चलाने वाले नीरज के क्लीनिक पर ले जाया गया था. डॉक्टर नीरज की मदद से महिला का ऑपरेशन भी किया गया था. लेकिन, तबीयत बिगड़ने पर उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था. पीएमसीएच में इलाज के दौरान पता चला कि ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कैंची रह गई है. इसे पीएमसीएच के डॉक्टरों ने निकालने का प्रयास किया, लेकिन बुधवार को उसकी मौत हो गई.

लोगों के हत्थे चढ़ गई पुलिस

मौत के बाद जानीपुर के कोरियामा से महिला का शव यात्रा निकाली गयी और जैसे ही जानीपुर बाजार स्थित डॉ नीरज का नर्सिंग होम देखते ही लोगों ने अपना आपा खो दिया और नर्सिंग होम में घुसकर तोड़फोड़ शुरू कर दी. पुलिस को सूचना मिली और पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को वहां से हटाने का प्रयास करने लगी. लेकिन, लोग इतने उग्र थे कि पुलिस की वर्दी भी नजर नहीं आई और दरोगा पंचम कुमार को भी लोगों ने वर्दी फाड़ कर जमकर पिटाई कर दी.

घटना के बाद दल बल के साथ जानीपुर थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे और सभी को शांत करवाया. सभी को थाने पर लाया गया जिसमें से 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रिपोर्ट- अमरजीत शर्मा
Loading...

ये भी पढ़ें-
First published: August 7, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...