निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर से AK-47 बरामद, बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया

अनंत सिंह का आरोप है कि राज्य सरकार उनके खिलाफ साजिश रच रही है. उन्होंने इसके लिए जदयू सांसद ललन सिंह और राज्य के मंत्री नीरज पर साजिश का आरोप लगाया है.

News18 Bihar
Updated: August 17, 2019, 7:06 AM IST
निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर से AK-47 बरामद, बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया
अनंत सिंह के घर से एके-47 रायफल बरामद
News18 Bihar
Updated: August 17, 2019, 7:06 AM IST
बिहार के मोकामा से निर्दलीय और बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) पर पुलिस का शिकंजा सख्त होता जा रहा है. शुक्रवार को उनके नदावां स्थित घर पर पुलिस छापेमारी में AK-47 बरामद की गई है. गामीण पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र (Rural SP Kantesh Mishra) ने इस बात की पुष्टि की है. छापेमारी के दौरान AK-47 रायफल  के साथ मैगजीन और गोलियां बरामद की है. ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र विधायक के घर पर कैंप कर रहे हैं. बम निरोधक दस्ता को भी बुलाया गया है.  एसटीएफ और एटीएस की टीम भी पहुंच गई है.

इस बीच पुलिस ने विधायक का घर तोड़े जाने से स्पष्ट इनकार किया है. विधायक का घर पूरी तरह सही सलामत स्थिति में है.  ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की सूचना मिलने के बाद छापामारी की गई है. विधायक के घर के केयरटेकर द्वारा ही घर का ताला खोला गया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि विधायक के घर से और दूसरे ठिकानों से हथियारों का मूवमेंट किया जाना है. कुछ दिनों पहले भी हथियारों का मूवमेंट किया गया था.  प्रतिबंधित हथियारों के मूवमेंट की जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा की कार्रवाई के दौरान एके 47 और मैगजीन बरामद किया गया.

Anant singh
बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से बरामद एके-47 रायफल


बताया जा रहा है कि एके 47 को कार्बन से कवर किया गया था. बता दें कि कार्बन से कवर करने के कारण किसी मशीनी उपकरणों द्वारा जांच में यह वस्तुएं पकड़ में नहीं आती हैं. मेटल डिटेक्टर या एक्सरे जांच से बचाने के लिए कार्बन कवर किया गया था.  कार्बन से कवर करने का उद्देश्य था कि जांच से हथियार को बचाया जाए.

फिलहाल पुलिस ने घर घेर कर रखा है. पुलिस को शक है कि अभी और भी घर के अंदर कुछ संदिग्ध वस्तु मौजूद है. बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया है. बाढ़ पुलिस को सूचना मिलने के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सूचना से अवगत कराया गया. जिला पुलिस मुख्यालय  की सूचना के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आया.

Anant singh
बाहुबली विधायक अनंत सिंह के मोकामा के नदावां गांव स्थित घर पर छापेमारी करती पुलिस

Loading...

राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर तत्काल एसटीएफ और एटीएस को भी रवाना किया गया है. बम निरोधक दस्ता भी जांच कर रहा है. शक है कि कुछ और वस्तुएं बरामद की जा सकती हैं. बता दें कि एक फोन कॉल का ऑडियो वायरल होने के बाद उन पर दो लोगों की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है. इसी सिलसिले में वह FSL के समक्ष उपस्थित भी हो चुके हैं.

हालांकि, अनंत सिंह का आरोप है कि राज्य सरकार उनके खिलाफ साजिश रच रही है. उन्होंने इसके लिए जदयू सांसद ललन सिंह और राज्य के मंत्री नीरज पर साजिश का आरोप लगाया है.

इनपुट- अनिरुद्ध कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...