होम /न्यूज /बिहार /BJP के बाद अब JDU के मंत्री भी करेंगे जनसुनवाई, जानें किस दिन मिलेंगे कौन से मंत्री

BJP के बाद अब JDU के मंत्री भी करेंगे जनसुनवाई, जानें किस दिन मिलेंगे कौन से मंत्री

JDU के मंत्री भी जनता की समस्याएं सुनेंगे.

JDU के मंत्री भी जनता की समस्याएं सुनेंगे.

Bihar News:  JDU कोटे के मंत्री भी सप्ताह में चार दिन जनता की समस्या को दूर करने के लिए जन सुनवाई करेंगे. प्रदेश अध्यक् ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कई सालों के बाद एक बार फिर से जनता दरबार लगाने की शुरुआत की तो उसके कुछ दिन बाद ही भाजपा मंत्रियों ने भी सहयोग कार्यक्रम के नाम पर भाजपा कार्यालय में जनता से मिलने का कार्यक्रम शुरू कर दिया. हर दिन भाजपा कोटे का कोई ना कोई मंत्री जनता की समस्या सुन उसका निदान करने की कोशिश करते है. लेकिन अब इसी बीच JDU कोटे के मंत्री भी सप्ताह में चार दिन जनता की समस्या को दूर करने के लिए जन सुनवाई करेंगे. इस बात की जानकारी JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) ने दिया. 
 
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि नीतीश सरकार के विकास कार्यक्रमों को तेज गति से लागू करने और जनसमस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अगले सप्ताह से विभिन्न विभागों के मंत्री गण पार्टी कार्यालय में उपस्थित होकर जन समस्याओं की सुनवाई करेंगे. इसके तहत हर महीने के प्रत्येक सप्ताह में 4 दिन बिहार सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्री गण जदयू के प्रदेश कार्यालय में उपस्थित रहेंगे. इस दौरान प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार बुधवार गुरुवार और शुक्रवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं अन्य लोगों से संवाद स्थापित करने एवं उनकी समस्याओं को  सुनकर उनके  निराकरण के लिए बिहार सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्रीगण निर्धारित तिथि और समय पर उपस्थित रहेंगे.
जानें मंत्रियों का पूरा शेड्यूल  
 
जनसुनवाई को लेकर मंत्रियों के कार्यक्रमों की सूची जारी कर दी गई है. इसके तहत  प्रत्येक मंगलवार को दिन के 11::30 बजे से शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी खान एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री लेसी सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां उपस्थित रहेंगे. वहीं बुधवार को दिन के 11:30 बजे दिन से ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार मध निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री सुनील कुमार और ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री जयंत राज उपस्थित रहेंगे. जबकि गुरुवार को दिन के 11:00 बजे से ऊर्जा विभाग तथा योजना एवं विकास विभाग के मंत्री विजेंद्र यादव परिवहन मंत्री  शीला कुमारी और समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी उपस्थित रहेंगे. उसके बाद सप्ताह के शुक्रवार को दिन के 11:30 बजे से भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी जल संसाधन विभाग तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय  कुमार झा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार उपस्थित रहेंगे.
 
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार सरकार के मंत्रियों की उपस्थिति में जन समस्याओं की सुनवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ आम आदमी अपनी जन समस्याओं को मंत्री के समक्ष रख सकेंगे ताकि जन समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जा सके.

Tags: BJP, CM Nitish Kumar, JDU news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें