बिहार विधानसभा में गांधी के बहाने नीतीश ने लालू पर साधा निशाना

नीतीश कुमार के निशाने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव थे. नीतीश ने कहा कि अगर लोग बापू के विचारों को अपने जीवन में उतारेंगे तो वो कोई गलत कदम नहीं उठाएंगे.

News18 Bihar
Updated: February 13, 2019, 10:49 PM IST
बिहार विधानसभा में गांधी के बहाने नीतीश ने लालू पर साधा निशाना
सदन में नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: February 13, 2019, 10:49 PM IST
बिहार विधानसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को सदन में महात्मा गांधी प्रासंगिक हो गए. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन के अंदर से लेकर बाहर तक गांधी के विचारों का उल्लेख कराने की इच्छा जाहिर की. सीएम की इस इच्छा को तत्काल पूरा करने का आश्वान भी बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी ने जाहिर कर दी.

दरअसल, नीतीश कुमार के निशाने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव थे. नीतीश ने कहा कि अगर लोग बापू के विचारों को अपने जीवन में उतारेंगे तो वो कोई गलत कदम नहीं उठाएंगे. नीतीश कुमार के इस बयान का जेडीयू और बीजेपी के नेताओं ने भी स्वागत किया है. दूसरी ओर, आरजेडी ने नीतीश के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि पहले वो अपने जीवन में महात्मा गांधी के विचारों को ईमानदारी पूर्वक उतार लें फिर दूसरे को नसीहत दें.

नीतीश कुमार के इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक अरूण सिन्हा ने कहा कि देश महात्मा गांधी को बापू की संज्ञा देते हैं और जो भी लोग उनके बताए रास्ते पर चलते हैं वो कभी भी गलत कदम नहीं उठा सकते. सदैव वो समाज की उन्नति के लिए ही अपने कदम बढ़ाते हैं. हिंसा में विश्वास नहीं रखते.



वहीं, आरजेडी विधायक भोला यादव ने लालू को लेकर नीतीश कुमार की तरफ से कसे गए तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि जो खुद घोटालों से घिरे हैं और जिनके शासन काल में अब तक बिहार में 44 घोटाले हो चुके हैं, वो गांधी और उनके आदर्श की बात करें तो ये शोभनीय नहीं लगती. पहले वह अपने गिरेबान में झांक कर देखें, फिर लोगों के बीच गांधी के विचारों को पहुंचाने की वकालत करें.

भोला यादव के हमले के बाद जेडीयू कोटे के मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज ने कहा कि जो खुद घोटालों से घिरा हो वो घोटालों की ही बात करेंगे.
(रिपोर्ट- अमित कुमार)

ये भी पढ़ें- 
Loading...

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी की तरह बिहार में कांग्रेस के लिए अकेले आसान नहीं है डगर !

बिहार कांग्रेस ने मांगी आधी लोकसभा सीटें, तेजस्वी यादव ने दिया ऐसा जवाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...