Bihar Politics: जेडीयू के मिशन पंजा से कांग्रेस में हड़कंप! नीतीश के करीबी का दावा- 10 विधायक संपर्क में

लोजपा में टूट के बाद कांग्रेस पर सीएम नीतीश की नजर.

Bihar News: कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा का कहना है कि जीतनराम मांझी और मुकेश साहनी ने जिस तरीके से तेवर दिखाये हैं उसे देखते हुए जेडीयू का यह स्टंट मैनेजमेंट है जिसके तहत इज अफवाह फैलाई जा रही है.

  • Share this:
पटना. लोजपा में टूट के बाद अब कांग्रेस के संभावित बिखराव की खबर से बिहार की सियासत गरमाई हुई है. जेडीयू के नेता और मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस डूबती हुई नाव है और कांग्रेस के कई नेता जेडीयू के संपर्क में हैं. समय आने पर सबकुछ जल्द सामने आ जायेगा. बता दें कि लोजपा में हुई बड़ी टूट में भी जेडीयू की बड़ी भूमिका मानी जा रही है. अब जेडीयू ने कांग्रेस नेताओं के समपर्क में होने की बात कहकर हड़कंप मचा दिया है. माना जा रहा है कि जेडयू ने अब मिशन पंजा शुरू कर दिया है जिसके तहत जेडीयू के कुछ कद्दावर नेताओं को कांग्रेस के विधायकों को साथ लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

सूत्रों से यही खबर सामने आ रही है कि जेडीयू ने मिशन पंजा के तहत अपना काम शुरू कर दिया है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं की बारी-बारी से बैठक जेडीयू नेताओं के साथ हो चुकीं है. जेडीयू के कई नेता कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं से मुलाकात हो रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के 10 विधायक जेडीयू के समपर्क में हैं. बता दें कि कांग्रेस की विधानसभा में 19 सीटें हैं. कांग्रेस से टूटकर जेडीयू में मिलने के लिए कम से कम 13 विधायकों का साथ होना जरूरी है. इंतजार 13 विधायकों के साथ का है.

कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू
गौरतलब है कि कांग्रेस में टूट की खबर समय समय पर आती रही है, लेकिन यह अंजाम तक नहीं पहुंच पायी है. पर  लोजपा में टूट के बाद जेडीयू नेता के दावे को कांग्रेस आलाकमान हल्के में नहीं लेना चाहते. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस वरिष्ठ नेता अशोक राम को जिम्मेदारी सौंपी है कि वो कांग्रेस विधायकों से हर दिन संपर्क में रहें और गतिवीधियो पर नजर रखें. इधर कांग्रेस के भीतर अनऑफिशियल बैठकों का दौर भी शुरू है. सभी को एकजुट रहने की बात कही जा रही है.

कांग्रेस किसी भी संभावित टूट से कर रही इंकार
जेडीयू के कांग्रेस विधायकों के सम्पर्क में होने की बात को कांग्रेस सिरे से नकार रही है. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा का कहना है कि जीतनराम मांझी और मुकेश साहनी ने जिस तरीके से तेवर दिखाये हैं उसे देखते हुए जेडीयू का यह स्टंट मैनेजमेंट है जिसके तहत इज अफवाह फैलाई जा रही है. कांग्रेस का कोई विधायक टूटने वाला नहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.