JDU बोली- किसी के रहमोकरम से CM नहीं हैं नीतीश कुमार, कांग्रेस की चुनौती- आत्मसम्मान हो तो NDA छोड़ें

News18 Bihar
Updated: September 10, 2019, 2:50 PM IST
JDU बोली- किसी के रहमोकरम से CM नहीं हैं नीतीश कुमार, कांग्रेस की चुनौती- आत्मसम्मान हो तो NDA छोड़ें
केसी त्यागी ने बीजेपी नेताओं को बयानबाजियों से बचने की नसीहत दी है.

केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू (JDU) के किसी नेता ने कभी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ कुछ नहीं बोला है. नीतीश कुमार किसी के रहमोकरम पर नहीं जनता के जनादेश पर मुख्यमंत्री बने हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 10, 2019, 2:50 PM IST
  • Share this:
पटना. भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी संजय पासवान (MLC Sanjay Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को दिल्ली की राजनीति करने की नसीहत दे दी है. उन्होंने कहा कि वे पिछले 15 साल से सीएम हैं, लेकिन अब बहुत हो गया. उन्होंने अगली बार यह पद बीजेपी को दिए जाने की भी मांग की है. बीजेपी नेता ने सीएम नीतीश को केंद्र (Center) में जिम्मेदारी संभालने की सलाह भी दे दी. इसके बाद प्रदेश में सियासी बयानबाजियों का दौर चल पड़ा है. अब जेडीयू नेताओं (JDU Leaders) ने पलटवार किया है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने बीजेपी को नसीहत दी है.

'जनादेश से CM बने हैं नीतीश'
केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी पदाधिकारी बनाती है और जनता नेता बनाती है. बयानवीर नेता अपने बड़बोले बयान से बचें. जेडीयू के किसी नेता ने कभी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ कुछ नहीं बोला है. नीतीश कुमार किसी के रहमोकरम पर नहीं जनता के जनादेश पर मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान NDA की चुनावी योजना को कमजोर करते हैं, लिहाज़ा सभी दल के नेता ऐसा बयान देने से परहेज करें.

JDU ने संजय पासवान को बताया मानसिक बीमार

इस बीच JDU के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने संजय पासवान पर तीखी टिप्पणी करते हुए उन्हें मानसिक रूप से बीमार करार दिया है. उन्होंने कहा कि वह कई दलों की परिक्रमा करके BJP में आए हैं. संजय पासवान को अपनी पार्टी के बड़े नेताओं से पूछना चाहिए कि वष 2015 में क्या हाल था? उन्होंने कहा कि यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे और किए गए काम पर वोट मिलता है.

BJP बोली- मोदी के नाम पर मिले वोट
वहीं, BJP नेता प्रेम रंजन पटेल ने संजय सिंह के बयान पर कहा कि इस तरह की बयानबाजी से JDU के लोगों को बचना चाहिए. संजय पासवान BJP के बड़े नेता हैं, उनको लेकर इस तरह की बयानबाजी न करें. किसके नाम पर वोट मिला लोगों ने देखा है. बगैर मोदी के नाम पर कोई चुनाव नहीं जीत सकता था. जनता ने मोदी के नाम पर ही मुहर लगाई है.
Loading...

कांग्रेस बोली- नीतीश में सेल्फ रिस्‍पेक्‍ट हो तो NDA से अलग हों
जेडीयू बीजेपी की इस तकरार मे ंअब कांग्रेस भी कूद गई है. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को आज न कल बीजेपी से अलग होना ही पड़ेगा. उनके अंदर अगर सेल्फ़ रिस्‍पेक्‍ट बचा हो तो अलग होना पड़ेगा. राजनीति संभावनाओं का खेल पहले वो बीजेपी से अलग हों. बीजेपी ने अपना रास्ता तो चुन लिया है. अब वर्ष 1996 वाली बात नहीं.

इनपुट- अमितेश/अमित कुमार

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...