• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: RCP सिंह ने रखा ललन का प्रस्ताव, सभी की सहमति से हुआ फैसला: CM नीतीश कुमार

बिहार: RCP सिंह ने रखा ललन का प्रस्ताव, सभी की सहमति से हुआ फैसला: CM नीतीश कुमार

ललन सिंह को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान.

ललन सिंह को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान.

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह ने ललन सिंह (Lalan Singh) के नाम का प्रस्ताव रखा था. पार्टी में सर्वसम्मित से राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फैसला हुआ है.

  • Share this:

पटना. जेडीयू (JDU) के दिग्गज नेता ललन सिंह (Lalan Singh) को राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. सीएम नीतीश कुमार के करीबी मानें जाने वाले ललन सिंह की नियुक्ति के बाद सूबे में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. इस सबके बीच सीएम नीतीश कुमार ने राजनीतिक सवालों के जवाब दिए, कार्यकारिणी की लिए इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पहला रिएक्शन सामने आया है. सीएम नीतीश ने कहा ललन सिंह पार्टी के वरिष्ठ साथी हैं. केंद्र में मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा था. इसका सभी ने समर्थन किया. सर्वसम्मति से ये फैसला हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा चुनाव के बारे में भी लोगों को ज़िम्मेदारी दी गई है. अलग-अलग राज्यों में जिम्मेदारी दी गई है. एनडीए में हम लोग हैं तो वहां भी बात लोग कर रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा,’जाति आधरित जनगणना को लेकर आज प्रस्ताव पारित हुआ. ये होना चाहिए. राष्ट्र हित और सभी लोगों के हित में है. 1931 के बाद ये नहीं हुआ है. एक बार जनगणना को लेकर फ़िगर जानना ज़रूरी है. प्रधानमंत्री से मिलने के सवाल पर कहा उन्होंने कहा कि पार्टी के सांसद ने भी इस बारे में प्रस्ताव दिया है तो वे मिलेंगे या किसी और से मिलवाएंगे, सभी सांसद अपनी बात रखेंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

सवर्ण समुदाय से अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वैसा कोई समीकरण नहीं है. पार्टी में कास्ट वाला हिसाब दिखता है. हमारे यहां अलग-अलग जाति -विरादरी धर्म के सब लोग मिलेंगे. बाक़ी तो जनता के हाथ में है. हम लोगों के हाथ में है काम करना. किसी की इच्छा होगी तो कोई मतदान करेगा. हमारे यहां समाजवादी विचार है.

बिहार प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अभी तो प्रदेश अध्यक्ष बने हैं. ऐसा कुछ नहीं है. उपेन्द्र कुशवाहा का सपना पूरा होने के सवाल पर कहा सीएम नीतीश ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा शुरू से साथ हैं. बहुत अच्छे ढंग से काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सबका सपना है कि मिलकर दल को मज़बूत बनाकर रखेंगे. बाक़ी ऐसा तुरंत का कोई सपना नहीं रहता. पार्टी के सभी लोग एक साभ मिलजुलकर काम करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज