लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में पोलिंग बूथ पर चली गोली से मतदान कर्मी की मौत

मामले की जांच को पहुंची पुलिस

मामले की जांच को पहुंची पुलिस

घटना शहर के मतदान केंद्र संख्या 272 की है. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

  • Share this:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार में वोटिंग का दौर जारी है. वोटिंग के दौरान ही शिवहर में गोलीबारी की घटना में एक मतदानकर्मी की मौत हो गई. घटना शिवहर के बूथ संख्या 275 की है जहां होमगार्ड जवान से गलती से गोली चल गई. जवान के रायफल से निकली गोली पोलिंग पार्टी के ही एक कर्मी को जा लगी, जिससे वो घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- बिहार में छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले खूनी संघर्ष

घायल मतदान कर्मी को इलाज के लिए शिवहर सदर अस्पताल के बाद मुजफ्फरपुर भेजा गया जहां उनकी इलाज के दौरान मौैत हो गई. मृतक की पहचान शिवेंद्र कुमार के तौर पर हुई है जो कि बासोपट्टी के रहने वाले थे और पेशे से शिक्षक थे. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. इस घटना की शिवहर के एसपी संतोष कुमार ने भी पुष्टि की है.



इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी होमगार्ड के जवान को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही उसके हथियार को भी जब्त कल लिया है. होमगार्ड जवान को पीठासीन पदाधिकारी के बयान पर गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में पुलिस फिलहाल जांच में जुटी हुई है.
ये भी पढ़ें- बिहार: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान शुरू, जानें खास तथ्य

रविवार को बिहार की आठ सीटों के लिए मतदान का दौर जारी है. इस फेज में आठ संसदीय क्षेत्रों की जनता 127 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी.  वाल्मीकिनगर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान और महाराजगंज में मत डाले जा रहे हैं.

इस फेज में पूर्वी चंपारण और वैशाली से सबसे ज्यादा 22-22 उम्मीदवार मैदान में हैं. जबकि पश्चिम चंपारण से सबसे कम नौ प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैंं. छठे चरण में कुल 1.38 लाख मतदाता हैं. पुरुष मतदाताओं की संख्या 73.59 लाख और महिला मतदाताओं की संख्या 64.96 है.

इनपुट- राकेश रंजन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज