• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Patna News: पॉलिटेक्निक छात्र का अपहरण, WhatsApp मैसेज भेज मांगी 10 लाख की फिरौती

Patna News: पॉलिटेक्निक छात्र का अपहरण, WhatsApp मैसेज भेज मांगी 10 लाख की फिरौती

पुलिस छात्र की तलाश कर रही है.

पुलिस छात्र की तलाश कर रही है.

पटना से पॉलिटेक्निक छात्र का अपहरण (Kidnap) कर लिया गया है. इसके बाद छात्र के पिता और भाई के मोबाइल पर WhatsApp मैसेज भेजकर 10 लाख की फिरौती मांगी गई. 

  • Share this:

पटना. बिहार (Bihar) में एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है. बुधवार को पटना (Patna) से पॉलिटेक्निक के छात्र का अपहरण (Kidnap) कर लिया गया. फिर मैसेज भेजकर 10 लाख की फिरौती मांगी गई. घटना राजीव नगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 18 की है. यहां 17 साल के पॉलिटेक्निक छात्र सुमित कुमार  झा का अपहरण कर लिया गया है. परिजनों को इस बात की जानकारी तब मिली जब घटना के करीब 2 घंटे के बाद सुमित के पिता संतोष कुमार झा और उसके बड़े भाई विनय झा के मोबाइल पर WhatsApp मैसेज भेज कर अपहरण की जानकारी दी गई.

इसके साथ ही 10 लाख  फिरौती भी मांग गई. गोपालगंज के पॉलिटेक्निक के छात्र सुमित कुमार झा के पिता ने घटना को लेकर राजीव नगर थाने को जानकारी दी है. अगवा छात्र का परिवार मूल रूप से दरभंगा का रहने वाला है.

पुलिस ने शुरू की छात्र की खोजबीन

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि छात्र के परिवार की माली हालत ठीक नहीं है. पिता महज 15 हज़ार मासिक कमा पाते हैं. फिलहाल छात्र का मोबाइल ऑन है और पुलिस सर्विलांस के आधार पर  छात्र की खोजबीन में लगी हुई है. उधर इस मामले को लेकर परिजन मीडिया से बात करने को तैयार नहीं हैंं. घटना के बाद से ही परिवार में खलबली मची हुई है.

गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले ही रूपसपुर थाना क्षेत्र मैं संत करेंस स्कूल के नौवीं कक्षा के एक छात्र को दूसरे गुट के छात्रों  ने अगवा कर लिया था. बाद में पुलिस के दबाव पर छात्र को छोड़ा गया था. इस मामले को लेकर परिजन से लेकर पुलिस तक घंटों परेशान हुए थे. बाद में परिजनों के बयान के आधार पर नामजद आरोपियों के खिलाफ रूपसपुर थाने में केस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें: पर्यावरण संस्थान की स्टडी में दावा, घट रही Himalayan Glacier की ऊंचाई, बड़ी त्रासदी की ओर इशारा

सीवान में निर्मम हत्या

इधर,  बिहार के सीवान में एक शख्स की निर्मम तरीके से हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना जिले के मैरवा की है. मृतक के दोनों पैर-हाथ को काट दिया गया. साथ ही सिर को भी धड़ से अलग कर दिया गया. हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद शव को बोरी में कसकर मैरवा थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित कूड़ा के ढेर में फेंक दिया गया. बुधवार को जब कुछ लोगों ने बोरी में शव को देखा और तो यह बात इलाके में आग की तरह फैल गई. लोगों ने इसकी सूचना मैरवा पुलिस को दी. पुलिस ने स्पॉट पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और शिनाख्त में जुट गई. घंटों बाद शव की पहचान माल गोदाम रोड के चाय विक्रेता छोटेलाल पटेल के पुत्र राजेश कुमार पटेल के रूप में हुई. वह मंगलवार की रात 8 बजे से लापता थे.

मामले की पड़ताल में जुटी पुलिस ने महज कुछ ही घंटों में दो लोगों (जो पति-पत्नी बताये जा रहे हैं) को हिरासत में ले लिया. उनसे पूछताछ की जा रही है. सीवान एसपी अभिनव कुमार ने दोनों को हिरासत में लेने की पुष्टि की है. यह मामला प्रथम दृष्टया अवैध संबंध का लग रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज