Bihar Weather Update: कोरोना कहर के बीच 23 जिलों में तेज आंधी-बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

बिहार में आंधी के साथ बारिश के आसार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में आंधी के साथ बारिश के आसार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Weather Alert: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो दिनों तक आंधी और बारिश की संम्भावना है. इसके कारण अगले 24 घंटों में पटना के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद है.

  • Share this:
पटना. एक तरफ कोरोना का कहर जारी है, वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बिहार में तेज आंधी और बारिश की संम्भावना जताई है. मौसम विभाग ने बिहार के 23 जिलों में अगले दो दिनों तक आंधी-बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के उत्तर-पाश्चिम, उत्तर-मध्य और उत्तर-पूर्वी सहित दक्षिण-पूर्वी बिहार में तेजी आंधी और बारिश की संम्भावना है. मौसम विभाग के अनुसार, कई जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज आंधी और बादल गरजने के साथ बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में चक्रवाती हवाओं की स्थिति थी. वह अब मध्य प्रदेश की ओर बढ़ गया है. इधर, बिहार से होकर निम्न दबाब की रेखा गंगा के किनारे पाश्चिम बंगाल तक जा रही है. इसके प्रभाव से बिहार के दक्षिण-पाश्चिम भाग को छोड़कर शेष इलाकों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. विशेषकर दरभंगा, मधुबनी, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई और नवादा के अलावा सीमांचल के कटिहार, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज में भी आधी-बारिश के आसार हैं.



पटना के लोगों को राहत मिलने की उम्‍मीद
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो दिनों तक आंधी और बारिश की संम्भावना है. इसके कारण अगले 24 घंटों में पटना के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. पटना का तापमान 42 डिग्री के करीब पहुंच गया था, जिससे लू जैसी हालात थी. पिछली रात से ही तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे पारा लुढ़क कर 37 डिग्री तक पॅहुच गया है. इससे पटनावासियों को बड़ी राहत मिल रही है. अगले दो दिनों में तेज हवाओं और बारिश के कारण बड़ी राहत मिल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज