पोस्टर वार: क्या नए-नए गढ़ते नारों के बीच बढ़ेगा बिहार?

नारे वाले पोस्टरों की शुरुआत जेडीयू ने की लेकिन आरजेडी और पप्पू यादव की पार्टी ने जिस अंदाज में पलटवार किया है, उससे माना जा सकता है कि आगामी विधानसभा चुनाव तक सत्ताधारी पार्टियों और विपक्षी दलों के बीच वार-पलटवार का ये सिलसिला जारी रहेगा.

News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 8:29 AM IST
पोस्टर वार: क्या नए-नए गढ़ते नारों के बीच बढ़ेगा बिहार?
जेडीयू को पोस्टर के जवाब में पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार पार्टी ने भी पोस्टर से जवाब दिया है.
News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 8:29 AM IST
पटना. क्यों करें विचार, ठीके तो हैं नीतीश कुमार... कुछ दिन पहले (2 सितंबर को) पटना स्थित जेडीयू दफ्तर के पास लगे होर्डिंग पर लगे स्लोगन (Slogan) से सियासी नारों की शुरुआत हुई. बिहारी बोली की खुशबू बिखेरने वाले अंदाज में लिखे गए इस नारे में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि जब प्रदेश में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सबसे बेहतर हैं तो दूसरे नामों पर कोई विचार ही क्यों किया जाए. इसके बाद तो जैसे विपक्षी खेमे में हड़बड़ी मच गई है. पहले राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) ने उसी अंदाज में पलटवार का पोस्टर लगाया. अब इसमें पप्पू यादव (Pappu Yadav) की जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar party) भी कूद पड़ी है.

बिहार में तीसरे मोर्चे के लिए जोर लगा रहे पूर्व सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ने भी पोस्टर लगा दिए हैं. इसमें लिखा है- हो चुका है विचार, देंगे उखाड़... कहीं के नहीं रहेंगे नीतीश कुमार.

पोस्टर के सामने आने के बाद पप्पू यादव ने ट्विटर पर भी मोर्चा खोल लिया और लिखा, लगभग 15 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद भी फिर से! अरे, एक बार फिर क्यों? न बाबा न, बिल्कुल नहीं! बहुत हुआ! जाइये, बिहार को अब चाहिए नई सरकार. जो दे सके युवाओं को रोजगार, जो शिक्षा और स्वास्थ्य में बना सके अव्वल बिहार. जो सबको दे सके शांति, सुरक्षा, न्याय एवं सम्मान के साथ समान अधिकार.

Loading...



नारों की गूंज 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव तक सुनाई देगी

नारों को लेकर ये ट्वीट तीन सितंबर को किया गया था, लेकिन इसकी गूंज आने वाले विधानसभा चुनाव, जिसमें अभी एक साल से अधिक वक्त शेष है, तक सुनाई देगी. लेकिन, एकाएक इन नारों के सामने आने से यह लगने लगा है कि चुनाव कहीं न कहीं दस्तक देने लगा है.

JDU-RJD
जेडीयू के पोस्टर के जवाब में आरजेडी ने भी पोस्टर लगाया.


शुरुआत तो जेडीयू ने की लेकिन विपक्षी आरजेडी और पप्पू यादव की पार्टी ने जिस अंदाज में पलटवार किया है, उससे माना जा सकता है कि आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी पार्टियों और विपक्षी दलों के बीच वार-पलटवार का सिलसिला जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- 

आखिरकार कैसे लालू की राह चलने को 'मजबूर' हुए तेजस्वी यादव!

157 इंस्पेक्टर और 125 सब-इंस्पेक्टर का तबादला, 12 सितंबर तक देना होगा योगदान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...