• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पोस्टर वारः नीतीश को चुनौती देने के लिए RJD ने जारी किया पोस्टर, तेजस्वी को बताया वन मैन आर्मी

पोस्टर वारः नीतीश को चुनौती देने के लिए RJD ने जारी किया पोस्टर, तेजस्वी को बताया वन मैन आर्मी

पोस्टर

पोस्टर

कहा जा रहा है कि आरजेडी तेजस्वी के चेहरे को लेकर ही चुनाव में जाने की तैयारी में है. ऐसे में तेजस्वी का यह पोस्टर वाकई उनकी ब्रांडिंग की ओर इशारा करता है.

  • Share this:
    बिहार में इन दिनों पोस्टर वार छिड़ा हुआ है. राजनीति के धूरंधरों के बीच पोस्टर के जरिये अपनी बादशाहत कायम करने की एक होड़ सी मची हुई है. नीतीश कुमार के मुकाबले लालू के लाल तेजस्वी यादव ने ताल ठोक दिया है. पोस्टरों के जरिये तेजस्वी की जबरदस्त तरीके से ना सिर्फ ब्रांडिंग की जा रही है बल्कि इन पोस्टरों में तेजस्वी को पार्टी का वन मैन आर्मी बताने की कोशिश भी की गई है.

    चुनाव की घोषणा से पहले ही बिहार में पोस्टरों का मकड़जाल फ़ैल गया है. पोस्टरों के जरिये राजनीति के दिग्गज अपनी बादशाहत कायम करने में लग गए हैं. बिहार के सबसे मजबूत चेहरे का दमख़म रखने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देने के लिए विरोधियों ने तेजस्वी को मैदान में उतारा है. एक पोस्टर के जरिये तेजस्वी सबको अपनी ताकत का अहसास करा रहे हैं. तेजस्वी का यह पोस्टर इन दिनों खूब चर्चा का विषय बना हुआ है. तेजस्वी के सरकारी आवास पर लगे इस लंबे-चौड़े पोस्टर ने सबको चौंका दिया है.

    विरोधियों से लेकर अपनों के बीच इस पोस्टर ने कोहराम मचा दिया है. इस पोस्टर में तेजस्वी को वन मैन आर्मी की तर्ज पर प्रमोट किया गया है. इस पोस्टर में तेजप्रताप तो दूर लालू यादव और राबड़ी देवी को भी जगह नहीं मिली है. आरजेडी इस सवाल को टालकर डैमेज को कंट्रोल करने में लगी है.

    कहा जा रहा है कि आरजेडी तेजस्वी के चेहरे को लेकर ही चुनाव में जाने की तैयारी में है. ऐसे में तेजस्वी का यह पोस्टर वाकई उनकी ब्रांडिंग की ओर इशारा करता है. याद कीजिए 2015 में कुछ इसी तरह से नीतीश कुमार की जबरदस्त तरीके से ब्रांडिंग हुई थी. मसलन, बिहार में बहार है नीतेशे कुमार है. अब सपने चाचा के राह पर भतीजे तेजस्वी भी निकल पड़े हैं. वो और बात है कि उनके बड़े भाई तेजप्रताप भी आरजेडी कार्यालय से ताल ठोक रहे हैं.

    आरजेडी कार्यालय के बाहर तेजप्रताप यादव का भी एक बड़ा पोस्टर लगा है. फर्क बस इतना है कि तेजप्रताप ने छोटा ही सही लेकिन पूरे परिवार का फोटो इसमें लगवाया है. नीतीश खेमा अब तेजस्वी के इस पोस्टर के जरिये नया दांव खेल रहा है. तेजस्वी के इस वन मैन आर्मी वाले पोस्टर और उनकी इस ब्रांडिंग का चुनाव में कितना फायदा होता है ये तो वक्त बताएगा. लेकिन इस पोस्टर में तेजस्वी के अलावा उनके परिवारवालों की तश्वीरें नहीं होने का राजनीतिक फायदा विरोधी अभी से ही उठाने लगे हैं.

    रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह

    ये भी पढ़ें- 

    शौच करने गई महिला की बर्बरता से हत्या, शरीर पर मिले जगह-जगह ब्लेड से काटे हुए निशान

    'राजद चुनावी लड़ाई के लिए तैयार, JDU-BJP को पछाड़ने के लिए बनाई ये रणनीति'

    पासवान बोले, 'स्वर्ण आरक्षण से देश में आएगी सामाजिक क्रांति, सभी वर्गों का होगा विकास'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज