प्रणब मुखर्जी राजनीति के अजातशत्रु थे, उन्होंने इंडियन पॉलिटिक्स में नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची - नीतीश कुमार
Patna News in Hindi

प्रणब मुखर्जी राजनीति के अजातशत्रु थे, उन्होंने इंडियन पॉलिटिक्स में नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची - नीतीश कुमार
प्रणब मुखर्जी 10 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे. (PTI)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने प्रणब मुखर्जी (pranab mukherjee) के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रुप से आदर करते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
पटना. 84 साल की उम्र में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी (pranab mukherjee) का निधन हो गया. वे पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. बीते दिनों प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उनकी सर्जरी भी हुई थी. प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा है कि प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता,  कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता, एवं राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे,  जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रूप से आदर और सम्मान देते थे. उन्होंने भारतीय राजनीति में शुचिता और नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची है.  प्रणब मुखर्जी से मेरा आत्मीय संबंध रहा है और उन्होंने कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन भी किया है.

सीएम नीतीश ने कहा कि उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता की स्थिति उत्पन्न हो गई है. उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि यह सुनकर दुख हुआ ! आपको और आपके परिवार को मेरी गहरी और सच्ची संवेदना. वास्तव में, देश के लिए एक बड़ी क्षति. वह हमेशा याद किए जाएंगे. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने  ने शोक जताते हुए कहा कि प्रणब दा के निधन से राजनीति जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. वह एक कुशल वक्ता थे.



वहीं, विधान सभाध्यक्ष विजय चौधरी, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह एवं विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह सहित कई नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज