लाइव टीवी

...तो अब ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम सकते हैं प्रशांत किशोर
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 8:43 AM IST
...तो अब ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम सकते हैं प्रशांत किशोर
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर तृणमूल में जा सकते हैं. (फाइल फोटो)

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलें जारी हैं. बताया जा रहा है कि PK ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से जुड़ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 8:43 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के बयान के बाद यह साफ हो गया है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) के लिए जेडीयू राजनीतिक कॅरियर के लिहाज से ज्‍यादा सुरक्षित नहीं रह गई है. उन्‍हें 29 जनवरी को पार्टी से निलंबित कर दिया गया. ऐसे में अब प्रशांत किशोर के राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. सियासी गलियारे में चर्चा है कि प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. हालांकि, इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेता कुछ भी साफ तौर पर बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन TMC में उनके शामिल होने की संभावनाओं को सिरे से खारिज भी नहीं किया.

तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार हैं प्रशांत किशोर
बता दें कि प्रशांत किशोर इन दिनों तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निभा रहे हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तरह प्रशांत किशोर भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की खुलकर आलोचना करते रहे हैं. बता दें कि जेडीयू ने संसद में सीएए का समर्थन किया था.

jdu expel prashant kishor how rift started between nitish kumar and pk
प्रशांत किशोर की काम करने की शैली को लेकर पार्टी के भीतर पहले भी आलोचना होती रही थी




ममता बनर्जी से हैं बेहतर संबंध
तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी के साथ प्रशांत किशोर के बहुत बेहतर संबंध हैं. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, ‘चुनावी रणनीतिकार के तौर पर प्रशांत किशोर ने पार्टी के लिए बहुत अच्छा काम किया है. अब वह तृणमूल कांग्रेस से जुड़ेंगे या नहीं, इस बारे में वह (किशोर) और पार्टी का शीर्ष नेतृत्व फैसला करेगा.’

टीएमसी खुले दिल से स्वागत करने को तैयार
नाम न बताने की शर्त पर तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि अगर किशोर पार्टी से जुड़ना चाहें तो उनका खुले दिल से स्वागत होगा, क्योंकि उनके जैसा रणनीतिकार 2021 के विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी से जुड़े, यह उपलब्धि होगी.

प्रशांत किशोर, बिहार, चुनावी रणनीतिकार, नीतीश कुमार, जेडीयू, Prashant Kishor, Bihar, Election Strategist, Nitish Kumar, JDU
जनता दल युनाइटेड ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है


PK और पवन वर्मा के लिए बयानबाजी पड़ा भारी
बता दें कि प्रशांत किशोर संशोधित नागरिकता कानून पर पार्टी लाइन से अलग हटकर बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे. नीतीश कुमार लंबे समय तक इस पर चुप्पी साधे रहे. बाद में बिहार के सीएम नीतीश ने साफ तौर पर कह दिया कि वह ऐसे किसी व्यक्ति को अपने दल में बर्दाश्त नहीं करेंगे.

पवन वर्मा को भी पार्टी ने किया निष्‍कासित
जेडीयू के प्रधान महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि पिछले कई महीनों से दल के अंदर पदाधिकारी रहते हुए प्रशांत किशोर ने कई विवादास्पद बयान दिए जो दल के फैसले के खिलाफ थे. प्रशांत के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन वर्मा को भी चिट्ठी विवाद के बाद निलंबित कर दिया गया है. (PTI इनपुट)

ये भी पढ़ें :

कैश वैन से 70 लाख लूटकर बन गया था 'बड़ा नेता', आठ साल बाद पुलिस ने दबोचा

गिरिराज सिंह बोले- शाहीन बाग को लेकर भयभीत हैं दिल्ली के वोटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 8:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर