Home /News /bihar /

prashant kishore starts meeting with special persons of bihar before starting his jan suraj yatra bramk

जन सुराज यात्रा से पहले बिहार के खास लोगों से मिल रहे प्रशांत किशोर, जानें वजह 

प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर से बिहार में जन सुराज यात्रा निकाल रहे हैं

प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर से बिहार में जन सुराज यात्रा निकाल रहे हैं

Prashant Kishore Jan Suraj Yatra: प्रशांत किशोर मिशन बिहार में जुट गए हैं और अपने मिशन को सफल बनाने के लिए बिहार के उन खास लोगों से लगातार मुलाकात कर रहे हैं जिनकी समाज में कुछ अलग और विशेष छवि है साथ ही उनका समाज पर प्रभाव भी है. इस मुलाकात में उद्योगपति से लेकर कुछ राजनेता तक भी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. प्रशांत किशोर दो अक्टूबर से बिहार के चम्पारण से 3,000 किलोमीटर की पदयात्रा (जन सुराज यात्रा) पर निकलने वाले हैं. इस दौरान वो लोगों से मिलकर तय करेंगे कि बिहार को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए किस खांचे की योजना बनाई जाए. जाहिर है यात्रा बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है, ऐसे में यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रशांत किशोर ने पूरी ताकत लगाने की तैयारी कर रखी है. यात्रा के पहले प्रशांत किशोर बिहार के उन चुनिंदा लोगों से मुलाकात भी शुरू कर चुके हैं जिनकी बिहार की जनता में कुछ अलग इमेज है जो समाज के एक तबके को प्रभावित करने की स्थिति में हैं.

प्रशांत किशोर ऐसे लोगों से इतने गुपचुप तरीके से मुलाकात कर रहे हैं कि इसकी जानकारी तभी लोगों के सामने आ रही है जब प्रशांत किशोर की टीम उस मुलाकात की तस्वीर साझा कर रही है. मुलाकात पर उस शख़्सियत के काम की चर्चा भी कर रहे है कि इनकी खासियत क्या है. प्रशांत किशोर ने कुछ दिन पहले ही शक्ति सुधा कंपनी के CEO सत्यजीत सिंह से मुलाकात की थी और मुलाकात बेहद अच्छे माहौल में हुई.

इस मुलाकात से ना सिर्फ प्रशांत किशोर उत्साहित नजर आए बल्कि सत्यजीत सिंह भी बेहद उत्साहित दिखे. प्रशांत किशोर ने मुलाकात के बाद लिखा कि श्री सिंह को ‘मखाना मैन ऑफ इंडिया’ के नाम से भी जाना जाता है. श्री सिंह आज 12000 से भी अधिक मखाना उत्पादकों के साथ जुड़कर बिहार में मखाना उद्योग को एक नई दिशा दे रहे हैं. सत्यजीत सिंह भी कहते हैं कि मुलाकात बेहद अच्छे माहौल में हुई और PK ने उनके कामों के बारे में जानकारी ली और बिहार का विकास कैसे किया जा सकता है ऐसे कई तरह की बातें हुई. मुझे लगता है कि PK बिहार को आगे ले जाना चाहते हैं और विकसित बिहार बनाना चाहते हैं.

हाल के दिनो में MLC चुनाव में भाजपा की तरफ से टिकट कटने से MLC सच्चिदानंद राय बेहद नाराज थे और उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ कर जीत हासिल की और एक जाति विशेष में लोकप्रिय नेता के तौर पर उभर भी रहे हैं. प्रशांत किशोर ने जब राय से मुलाकात की और मुलाकात के बाद लिखा. बिहार विधान परिषद सदस्य सच्चिदानंद राय ने पटना में प्रशांत किशोर से मुलाकात कर जन सुराज की सोच पर सहमति जताई. IIT खड़गपुर से इंजीनियरिंग करने वाले सच्चिदानंद राय अपने शिक्षा प्रेम के लिए जाने जाते हैं.

राय बालिकाओं के लिए निशुल्क संत जलेश्वर अकादमी के नाम से संस्था चलाते हैं. राय वर्तमान में रियल एस्टेट सहित आईटी कंपनी के मालिक भी हैं ऐसे में जाहिर है कि प्रशांत किशोर समाज में कुछ अलग करने वालों से लगातार मुलाकात कर रहे हैं और अपने मिशन में लगे हुए हैं. सूत्र बताते हैं कि प्रशांत किशोर ऐसे लोगों की एक टीम बनाना चाहते हैं जिसे लेकर बिहार में साफ सुथरी राजनिति का मैसेज जनता को दे सकें और जिसका जवाब विरोधियों के पास ना हो सके. सूत्र ये भी बताते हैं कि 2 अक्तूबर की यात्रा के पहले कई लोगों से प्रशांत किशोर मुलाकात कर अपने साथ जोड़ सकते हैं.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Prashant Kishore

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर