ससुराल में गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या, परिवार ने लगाया दहेज प्रताड़न का आरोप
Patna News in Hindi

ससुराल में गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या, परिवार ने लगाया दहेज प्रताड़न का आरोप
पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार किया है.

मृतका के पिता का कहना है कि शादी के बाद से दहेज (Dowry) को लेकर ससुराल पक्ष उनकी बेटी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित (Mental Harassment) करता था.

  • Share this:
पटना. बिहार के पटना से एक गर्भवती महिला की हत्या (Murder) का मामला सामने आया है. महिला ने परिजनों ने सुसराल वालों पर दहेज (Dowry) प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है. घर वालों का कहना है कि ससुराल पक्ष ने ही उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या की है. पूरा मामला मालसलामी थाना क्षेत्र के छोटी नगला मोहल्ले का है. परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलने ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और महिला के शव को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतका के पति मुकेश लहरी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका की पहचान मालसलामी थाना क्षेत्र के छोटी नगला निवासी मुकेश लहरी की पत्नी अंजू देवी के रूप में की गई है. बताया जाता है कि बाढ़ के सकसौरा निवासी संजय लहरी की पुत्री अंजू कुमारी का ढाई साल पहले मालसलामी के छोटी नगला निवासी मुकेश लहरी के साथ शादी संपन्न हुई थी. परिवार का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर अंजू को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया. बाद में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गयी.

ये भी पढ़ें: शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बोले- हिमाचल में जल्द लागू होगी नई शिक्षा नीति



महिला ने परिजनों का बड़ा आरोप
परिजनों ने ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की भी मांग की है. घटना के संबंध में जानकारी देते हुए मृतका के पिता  संजय लहरी ने बताया कि  शादी के बाद से ही अंजू के पति और उसके सास-ससुर  लगातार  उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे. उनका कहना है कि जब कभी भी वह मामले को सुलझाने अंजू के ससुराल पहुंचते थे तो ससुराल वालों द्वारा उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया जाता था. पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए जांच की बात दोहराई तथा जल्द पूरे मामले का खुलासा करने की बात कही. घटना के संबंध में पूछे जाने पर पुलिस ने बताया कि पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो मृतका का शव फर्श पर पड़ा था. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज