Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार की नीतीश सरकार में BJP के इन चेहरों का फिर से मंत्री बनना तय

    बिहार में सोमवार को नीतीश कुमार एक बार फिर सीएम पद की शपथ लेंगे. (फोटो: न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)
    बिहार में सोमवार को नीतीश कुमार एक बार फिर सीएम पद की शपथ लेंगे. (फोटो: न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

    बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में कल यानी सोमवार को फिर से नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह है. रविवार को नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से एनडीए (NDA) का नेता चुना गया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 15, 2020, 8:55 PM IST
    • Share this:
     पटना. बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में एक बार फिर से कल एनडीए (NDA) की सरकार बनेगी. सोमवार को जहां नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे तो ही उनके साथ डिप्टी सीएम के तौर पर सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) भी शपथ ग्रहण करेंगे. इन दोनों चेहरों के अलावा भी बिहार में कई ऐसे दिग्गज राजनेता हैं जिनका इस बार की नीतीश कुमार में भी मंत्री बनना तय है और इनका नाम का ऐलान औपचारिकता मात्र है.

    नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में अगर बड़े चेहरों की बात करें तो उसमें सबसे पहला नाम प्रेम कुमार का आता है. बीजेपी के नेता और गया से आठवीं बार विधायक चुने गए प्रेम कुमार पिछली सरकार में कृषि मंत्री थे और इस बार भी उनका मंत्री बनना तय है. प्रेम कुमार का नाम मंत्रिमंडल के अलावा पार्टी के विधायक दल के नेता के रूप में सामने आ रहा था हालांकि वह इस दौड़ में पिछड़ गए.





    बीजेपी से दूसरा सबसे बड़ा चेहरा जिसका नाम नीतीश के मंत्रिमंडल में आता है वह है मंगल पांडेय. फिलहाल बिहार के स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे मंगल पांडेय का इस बार भी मंत्री बनना तय है क्योंकि उनकी गिनती बिहार में पार्टी के वरीय नेताओं में होती है. मंगल पांडेय विधान परिषद के सदस्य है और उनकी कोरोना काल के दौरान बिहार में आलोचना भी हुई थी लेकिन नीतीश कुमार के भी वो काफी करीबी बताए जाते हैं, ऐसे में उनका इस बार भी नीतीश कैबिनेट में मंत्री बनना तय है.
    बीजेपी की ओर से तीसरा सबसे बड़ा नाम नंदकिशोर यादव का है जो कि बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री हैं. पटना साहिब सीट से नंदकिशोर यादव कई बार विधायक रह चुके है और उनकी गिनती बीजेपी के बड़े यादव नेताओं में होती है. वो बिहार सरकार के मंत्रिमंडल में कई अहम विभागों को संभाल चुके हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज