Home /News /bihar /

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें कल का पूरा कार्यक्रम...

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें कल का पूरा कार्यक्रम...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिन के अपने बिहार दौरे पर बुधवार को पटना पहुंचे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिन के अपने बिहार दौरे पर बुधवार को पटना पहुंचे

Bihar News: गुरुवार 21 अक्टूबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे. सुबह 10:50 बजे वो विधानसभा स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और उसमें शामिल होंगे. राष्ट्रपति विधानसभा परिसर में बोधि वृक्ष भी लगाएंगे और शताब्दी वर्ष स्तंभ का शिलान्यास करेंगे

अधिक पढ़ें ...

पटना. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिन के बिहार दौरे पर बुधवार को पटना (Patna) पहुंचे हैं. एराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार दौरा: गुरुवार को विधानसभा के कार्यक्रम में होंगे शामिल, शाम में डिनर कार्यक्रमयरपोर्ट पर राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar), नेता विपक्ष तेजस्वी यादव समेत सरकार के कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट पर स्वागत कार्यक्रम कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति राजभवन चले गये. शाम को राजभवन में पटना हाईकोर्ट के न्यायधीशों के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) हाई-टी में शामिल होंगे. अगले दिन यानी 21 अक्टूबर को राष्ट्रपति बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे. सुबह 10:50 बजे वो विधानसभा स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और उसमें शामिल होंगे. राष्ट्रपति विधानसभा परिसर में बोधि वृक्ष (Bodhi Tree) भी लगाएंगे और शताब्दी वर्ष स्तंभ का शिलान्यास करेंगे.

गुरुवार की शाम विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में अपने आवास पर रात्रि भोज व सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. इसमें बिहारी कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जायेगी. सांस्कृतिक कार्यक्रम में मैथिली, मंगली, बज्जिका समेत सभी बिहारी विधा के प्रोग्राम होंगे. इस कार्यक्रम में 71 कलाकारों को बुलाया गया है. वहीं, रात्रि भोज के लिए दो विशेष पंडाल बनाये गए हैं. एक में सांस्कृतिक कार्यक्रम और दूसरे में भोज का इंतजाम है. डिनर कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को शुद्ध शाकाहारी व्यंजन परोसने की तैयारी है. बिहार के प्रसिद्ध व्यंजनों का राष्ट्रपति स्वाद लेंगे. इस रात्रि भोज में राज्यपाल, मुख्यमंत्री और उनकी सरकार के तमाम मंत्री, विधायक और विधान पार्षद भी शामिल होंगे.

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका है, सब चीजें बेहतर होंगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन से बिहार की जनता उत्साहित है. उनके आगमन को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है जिसमें बिहार की झलक दिखाई देगी. राष्ट्रपति को परोसे जाने वाले भोजन की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शुद्ध और शाकाहारी भोजन बनाया जा रहा है. राष्ट्रपति के पसंद की डिश तैयार की जा रही है.

Tags: CM Nitish Kumar, PATNA NEWS, President Ramnath Kovind, Ramnath kovind

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर