होम /न्यूज /बिहार /राष्ट्रपति का बिहार दौरा: विधानसभा अध्यक्ष के घर रात्रि भोज और शारदा सिन्हा के लोक गीतों का आनंद लेंगे रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति का बिहार दौरा: विधानसभा अध्यक्ष के घर रात्रि भोज और शारदा सिन्हा के लोक गीतों का आनंद लेंगे रामनाथ कोविंद

पटना पहुंचने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिवादन करते राज्यपाल और सीएम

पटना पहुंचने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिवादन करते राज्यपाल और सीएम

President In Patna: पटना में आज होने वाले इस आयोजन के लिए विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आवास पर आयोजित इस रात्र ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष को लेकर पटना में भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसमें मुख्य अतिथि को तौर पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) शामिल हो रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार में तीन दिनों के दौरे पर हैं. राष्ट्रपति 22 तारीख की दोपहर पटना से दिल्ली रवाना हो जाएंगे. इससे पहले आज यानी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने सरकारी आवास पर रात्रि भोज का आयोजन रखा है.

इस भोज के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा, जिसमें बिहार की स्वर कोकिला शारदा सिन्हा समेत कुल 71 कलाकार अपनी कला को प्रस्तुत करेंगे. इस कार्यक्रम में मैथिली, मंगली, बज्जिका समेत सभी बिहारी विधा के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद रात्रि भोज का आयोजन होगा, इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर दो पंडाल बनाये गये हैं.

एक पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम और दूसरे में भोज का इंतजाम होगा. रात्रि भोज में शाकाहारी व्यंजन राष्ट्रपति को परोसे जाएंगे. इस भोज में राष्ट्रपति के समक्ष बिहार के प्रसिद्ध व्यंजनों को रखा जाएगा. रात्रि भोज कार्यक्रम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रीगण, विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे. इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका है और इस दौरान सभी चीजें बेहतर होंगी.

विधानसभा अध्यक्ष का यह भी कहना है कि राष्ट्रपति के आगमन से बिहार की जनता उत्साहित है. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है, जिसमें बिहार की झलक दिखाई पड़ेगी. उनके भोजन की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शुद्ध और शाकाहारी भोजन बनाया जा रहा है जो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पसंद है और हम सब को भी.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, President Ramnath Kovind, Ramnath kovind

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें