कुशवाहा बोले- बिहार में बढ़ी हमारी ताकत, 2019 में ज्यादा सीटों की हकदार है पार्टी

RLSP प्रमुख ने कहा कि हमने ही भाजपा और लोजपा के साथ गठबंधन बनाया था और गठबंधन धर्म का पालन करना हमारा दायित्व है. कुशवाहा ने यह भी बताया कि उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखा था और जल्दी ही एक बार फिर मिलेंगे.

News18 Bihar
Updated: November 9, 2018, 11:04 PM IST
कुशवाहा बोले- बिहार में बढ़ी हमारी ताकत, 2019 में ज्यादा सीटों की हकदार है पार्टी
उपेन्द्र कुशवाहा
News18 Bihar
Updated: November 9, 2018, 11:04 PM IST
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ किया है कि भारतीय जनता पार्टी और लोक जनशक्ति पार्टी से उनका गठबंधन कायम रहेगा, लेकिन जेडीयू से उनका कोई गठबंधन नहीं है. पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि 2014 के बाद उनकी पार्टी की ताकत बढ़ी है और वह तीन से अधिक सीटों की हकदार है.

रालोसपा प्रमुख ने कहा कि हमने ही भाजपा और लोजपा के साथ बिहार में एनडीए बनाया था और गठबंधन धर्म का पालन करना हमारा दायित्व है. कुशवाहा ने यह भी बताया कि उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखा था.

ये भी पढ़ें- नीतीश के बचाव में आए श्रवण कुमार, कहा- सीएम के बारे में फैलाई जा रही हैं गलत बातें

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया उससे वे बहुत आहत हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मैं नीतीश कुमार को बड़ा भाई मानता हूं, लेकिन उन्होंने मुझे ‘नीच’ कहा.

उन्होंने यह भी कहा कि वे जल्दी ही दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे और सीट शेयरिंग को लेकर बात करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अगर बात नहीं बनती है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे.

कुशवाहा ने खुद को एनडीए गठबंधन का स्थायी हिस्सा बताते हुए कहा कि वह जेडीयू की तरह 'आए-गए' वाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए जेडीयू को पहल करनी चाहिए. मंत्री ने कहा कि 2020 में मुख्यमंत्री पद का दावेदार कोई भी है सकता है.

ये भी पढ़ें -अब जमीन पर उतरी नीतीश-कुशवाहा की 'नीच' राजनीति, RLSP कार्यकर्ताओं ने सीएम का पुतला फूंका
Loading...
कुशवाहा ने लालू प्रसाद यादव को बिहार की राजनीति के लिए इतिहास की बात बताया और तेजस्वी यादव से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि वे अभी ट्रेनिंग ले रहे हैं. उन्हें अभी कई परीक्षाओं के दौर से गुजरना है.

इस बीाच उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर बीजेपी ने सधी हुई प्रतिक्रिया दी है. पार्टी प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा कि नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा दोनों परिपक्व नेता हैं. दोनों ने साथ लंबी सियासी यात्रा तय किए हैं. सब जल्द ठीक हो जाएगा.

ये भी पढ़ें - नीतीश के बचाव में आए श्रवण कुमार, कहा- सीएम के बारे में फैलाई जा रही हैं गलत बातें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर