• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Ara News: मंदिर खोलने की मांग लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पुजारी, बोले- भुखमरी के हालात से निजात दिलाए सरकार

Ara News: मंदिर खोलने की मांग लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पुजारी, बोले- भुखमरी के हालात से निजात दिलाए सरकार

मंदिरों के पट करीब दो साल से बंद हैं.

मंदिरों के पट करीब दो साल से बंद हैं.

Ara News: सावन (Sawan) के महीने के शुरू होने के साथ बिहार के आरा के आरण्य देवी मंदिर (Aranya Devi Mandir) के पुजारी मंदिर न खुलने की वजह से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. उनकी मांग है कि नीतीश सरकार (Nitish Government) जब धीमे-धीमे सब कुछ खोल रही है, तो मंदिर भी खोल दे. इसके साथ पुजारियों ने कहा कि कोरोना की वजह से मंदिरों के बंद होने से भुखमरी के हालात हो गए हैं.

  • Share this:
आरा. सावन (Sawan) का आज पहला सोमवार है, लेकिन कोरोना की वजह से सभी मंदिरों के पट बंद हैं. इधर मंदिरों के बंद होने के कारण बिहार के आरा के आरण्य देवी मंदिर (Aranya Devi Mandir) के पुजारी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. पुजारियों ने मंदिरों को जल्द से जल्द खोलने की मांग की है. आरण्य देवी मंदिर के मुख्य पुजारी के साथ बैठे अन्य पुजारियों ने कोरोना को लेकर दो सालों से मंदिर बंद होने की वजह से उनके सामने बुरी स्थिति आने की बात कही है. वहीं, उन्‍होंने नीतीश सरकार (Nitish Government) से इन बुरे हालातों से निजात दिलाने की गुजारिश की है.

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पुजारियों के मुताबिक, कोरोना काल के दौरान तमाम राजनीतिक और अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, लेकिन मंदिरों के पट नहीं खोले जा रहे. जबकि कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए मंदिरों को खोला जा सकता है, लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है.

पुजारियों ने कही ये बात
इसके अलावा आरण्य देवी मंदिर परिसर में धरना दे रहे पुजारियों ने बताया कि मंदिर से पुजारियों सहित मंदिर परिसर के आसपास फूल और प्रसाद बेचने वाले 50 से ज्यादा परिवारों की आजीविका चलती है, जो पिछले दो सालों से बंद हैं. अब हालात ये हैं कि उनके सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसलिए उन्होंने राज्य सरकार से जल्द से जल्द मंदिरों को खोलने की मांग की है, ताकि श्रद्धालु मंदिर में पूजा कर सकें और सभी के जीवन यापन की सुविधा हो सके.

बहरहाल, आरा के आरण्य देवी मंदिर परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे चार पुजारियों सहित मंदिर का काम देखने वाले लोगों ने सीएम नीतीश सरकार से मंदिरों को खोलने की मांग की है. साथ ही कहा है कि जब तक सरकार मंदिर खोलने की इजाजत नहीं देती, तब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज