विधानसभा का घेराव करने पहुंचे बिहार के हजारों शिक्षक, रोकने लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल

पहली बार सभी 18 संगठनों के शिक्षक एकजुट होकर सरकार के खिलाफ ये प्रदर्शन करेंगे. जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन के बाद गर्दनीबाग में महाधरना का भी आयोजन किया गया है

News18 Bihar
Updated: July 18, 2019, 12:26 PM IST
विधानसभा का घेराव करने पहुंचे बिहार के हजारों शिक्षक, रोकने लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल
पटना में शिक्षकों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल करती पुलिस
News18 Bihar
Updated: July 18, 2019, 12:26 PM IST
बिहार की राजधानी पटना में राज्य के सभी प्राइमरी, मीडिल स्कूलों के शिक्षक विरोध-प्रदर्शन के लिए जुटे हैं. पटना में हजारों की संख्या में शिक्षकों के जुड़ने से राज्य के विद्यालयो में गुरुवार को अघोषित अवकाश की स्थिति पैदा हो गई है. दरअसल राज्य भर के नियोजित शिक्षक अपनी मांगों को लेकर पटना में विधानसभा का घेराव करने पहुंचे हैं. राज्य के सभी शिक्षक वेतनमान मामले को लेकर सरकार से लगातार नाराज चल रहे हैं और पहले भी कई दफा आंदोलन कर चुके हैं.

कोने-कोने से पटना पहुंचे शिक्षक

सुबह 11 बजे से विधानसभा घेराव के इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सूबे के कोने-कोने से शिक्षक पटना पहुंच रहे हैं. पहली बार सभी 18 संगठनों के शिक्षक एकजुट होकर सरकार के खिलाफ ये प्रदर्शन करेंगे. जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन के बाद गर्दनीबाग में महाधरना का भी आयोजन किया गया है. प्रदर्शन को लेकर गर्दनीबाग में बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. बिहार के नियोजित शिक्षक ये आंदोलन सात सूत्री मांगों को लेकर कर रहे हैं.

समान काम के लिए समान वेतन की मांग

मालूम हो कि बिहार के नियोजित शिक्षक समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उनको निराशा हाथ लगी थी लेकिन सभी शिक्षक वेतन संबंधी अन्य मांगों को लेकर बिहार सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं.

बिहार में शिक्षकों का विधानसभा घेराव
पटना में धरनास्थल की ओर जाते शिक्षक


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Loading...

शिक्षकों के विरोध-प्रदर्शन, विधानसभा घेराव और महाधरना को देखते हुए पटना में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पटना के धरना जोन कहे जाने वाले इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है साथ ही विधानसभा के आसपास की सुरक्षा को भी पहले से अधिक किया गया है.

पटना में विरोध प्रदर्शन के लिए पहुंचे शिक्षक


ये भी पढ़ें- RSS की 'जासूसी' पर सियासत, हार्डिंग पार्क की जमीन रेलवे को

ये भी पढ़ें- डॉक्टर ने टूटे हुए हाथ की जगह दूसरे हाथ का किया प्लास्टर
First published: July 18, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...