Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    स्टोन निकलवाने गए युवक की निकाल ली किडनी! निजी अस्पताल में परिजनों का हंगामा

    किडनी निकालने का आरोप लगा परिजनों ने निजी अस्पताल में किया हंगामा.
    किडनी निकालने का आरोप लगा परिजनों ने निजी अस्पताल में किया हंगामा.

    परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर बाईं किडनी ( kidney) निकाल ली है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि बिना किसी मेडिकल जांच के परिजनों को यह कैसे पता चला कि किडनी निकाल ली गई है.

    • Share this:
    पटना. एक निजी अस्पताल पर किडनी (Kidney) निकालने का आरोप लगा है. इस मामले को लेकर परिजनों ने जमकर बवाल काटा है. घटना कंकड़बाग के अशोकनगर के रोड नंबर 11 की है. बेगूसराय के रहने वाले मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पीड़ित अस्पताल में स्टोन का ऑपरेशन कराने के लिए भर्ती हुआ था, लेकिन डॉक्टरों ने उसकी किडनी ही निकाल ली. परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया, तब कानून व्यवस्था की समस्या उतपन्न हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल की.

    थानेदार का कहना है कि अभी कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है. अगर मिलता है तो केस दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधिकारियों की मानें तो किडनी निकाली गई है या नहीं यह मेडिकल जांच में ही पता चलेगा.

    क्या है मामला
    बेगूसराय के रहने वाले पीड़ित मरीज के परिजनों की मानें तो युवक को कुछ दिनों से पेट में दर्द हो रहा था. अल्ट्रासाउंड कराया गया तो पेट में स्टोन निकला. परिजनों का कहना है कि दो दिन पूर्व कंकड़बाग के अशोकनगर रोड स्थित अस्पताल में पीड़ित को एडमिट कराया गया था. ऑपरेशन के बाद  परिजन हंगामा करने लगे. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर बाईं किडनी निकाल ली है. मरीज उसी अस्पताल में भर्ती है, जहां ऑपरेशन कराया गया था. ऐसे में सवाल है कि जब कहीं कोई जांच नहीं हुई तो कैसे किडनी निकालने की जानकारी हुई.
    पुलिस ने शुरू की जांच


    परिजनों ने किडनी निकालने की बात पर जब हंगामा करना शुरू किया तो आसपास के लोग भी इकट्‌ठा हो गए. बाद मैं स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन की. पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की और बाद में उनके आरोपों के आधार पर अस्पताल प्रबंधन के अलावा वहां के कर्मचारियों से बातचीत की.

    छानबीन के बाद ही चलेगा पता
    हालांकि, प्रथम दृष्टया किडनी निकलने की बात सामने नहीं आई है, लेकिन पुलिस अधिकारियों की मानें तो पूरे मामले की जांच होने के बाद ही पुख्ता तौर पर सच्चाई सामने आएगी. बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब राजधानी पटना में किसी अस्पताल पर किडनी निकाल दिए जाने का आरोप लगा है. इसके पहले भी किडनी निकाल ले जाने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने हंगामा किया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज