पाटलिपुत्र से मीसा होंगी RJD उम्मीदवार, कीर्ति-शत्रु पर संशय बरकरार, देखें संभावित लिस्ट

फाइल फोटो

कीर्ति आजाद को लेकर पेच फंसा हुआ है जबकि पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर भी संशय बरकरार है कि वह आरजेडी में जाएंगे या कांग्रेस में.

  • Share this:
    बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच बात बिगड़ते-बिगड़ते पटरी पर लौट गई है. हालांकि अब भी कई सीटों और उम्मीदवारों के नाम को लेकर गतिरोध बरकरार है. एक ओर उपेन्द्र कुशवाहा काराकाट सीट को लेकर अड़े हैं वहीं मुकेश सहनी दरभंगा सीट हर हाल में चाहते हैं. जबकि भाकपा माले सीवान से अपना प्रत्याशी भी तय कर चुका है जबकि आरजेडी इसे छोड़ने के मूड में नहीं है. माले काराकाट सीट पर भी दावेदारी ठोक रही है.

    दूसरी ओर नए-नए कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद को लेकर पेच फंसा हुआ है. माना जा रहा था कि वह दरभंगा से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे, लेकिन अभी अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है. जबकि पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर भी संशय बरकरार है कि वह आरजेडी में जाएंगे या कांग्रेस में. हालांकि उनको लेकर कई बार कांग्रेस की नजदीकियों की खबरें सामने आई हैं.

    वहीं सूत्रों के अनुसार सीट शेयरिंग का जो फॉर्मूला बना है इसके अनुसार आरजेडी+शरद यादव-20, कांग्रेस-9, रालोसपा-4, हम-3, वीआईपी-2, सीपीआई(माले) - 1 सीट पर चुनाव लड़ सकती है. एक सीट कांग्रेस या किसी सहयोगी के हिस्से जा सकती है.

    बहरहाल इन सवालों के बीच विश्वस्त सूत्रों से महागठबंधन के कई घटक दलों संभावित नामों की सूची न्यूज 18 के पास है. आइये इसपर एक नजर डालते हैं.

    कांग्रेस की संभावित सीटें और संभावित उम्मीदवार

    1.सासाराम-मीरा कुमार

    2.समस्तीपुर-अशोक राम

    3.सुपौल-रंजीत रंजन

    4.कटिहार-तारिक अनवर

    5.किशनगंज

    6.पूर्णिया-उदय सिंह'पप्पू'

    7.मुंगेर-नीलम देवी(अनंत सिंह की पत्नी)

    8.पटना साहिब-शत्रुघ्न सिन्हा

    9. सीट और नाम तय नहीं

    हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा की संभावित सीट और उम्मीदवार 

    1. गया- जीतन राम मांझी

    2.  औरंगाबाद- उपेंद्र दांगी

    3. नालंदा - नाम तय नहीं

    लोकतांत्रिक जनता दल

    1.मधेपुरा-शरद यादव

    रालोसपा की संभावित सीटें और उम्मीदवार

    1.काराकाट-उपेंद्र कुशवाहा

    2.सीतामढ़ी/उजियारपुर-राम कुमार शर्मा

    3.मोतिहारी-माधव आनंद

    4.जमुई-भूदेव चौधरी

    इस बीच सूत्रों से ये खबर है कि आरा सीट आरजेडी ने माले को देने का मन बना लिया है वहीं पाटलिपुत्र से मीसा भारती को खड़ा करने के लिे आरजेडी मजबूर है. अगर ऐसा नहीं होता है तो परिवार में बगावत का खतरा है.

    इनपुट- अमित कुमार सिंह/दिवाकर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.