अनंत सिंह की संपत्ति की जल्द हो सकती है जांच! बाहुबली के पास हैं करोड़ों के Assets

News18 Bihar
Updated: August 30, 2019, 9:30 AM IST
अनंत सिंह की संपत्ति की जल्द हो सकती है जांच! बाहुबली के पास हैं करोड़ों के Assets
विधायक अनंत सिंह की संपत्ति की जांच जल्द शुरू हो सकती है. (फाइल फोटो)

बाढ़ कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह दो दिनों तक पुलिस की रिमांड दे दिया है. आज कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद पूछताछ के लिए पुलिस उन्हें अपने साथ ले जाएगी.

  • Share this:
घर से एके 47 (AK-47 Rifle) बरामदगी मामले में जेल में बंद बिहार के मोकामा से विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) की संपत्ति की जांच (Investgation) जल्द ही शुरू हो सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते दो दशक में अकूत संपत्ति बनाने वाले बाहुबली विधायक (MLA) से संबंधित एसेट्स की जानकारी पुलिस को मिल चुकी है और उनकी नामी-बेनामी, दोनों तरह की संपत्तियों पर कार्रवाई हो सकती है.

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बिहार से बाहर की संपत्तियों की जांच भी की जा सकती है. खबर ये भी है है कि बिहार और प्रदेश से बाहर की संपत्तियों की जांच का जिम्मा आर्थिक अपराध यूनिट (ईओयू) को सौंपा जा सकता है.

दो दिनों के रिमांड पर रहेंगे विधायक
बता दें कि गुरुवार को बाढ़ कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह दो दिनों तक पुलिस की रिमांड दे दिया है. इसके लिए आज कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद पूछताछ के लिए पुलिस उन्हें अपने साथ ले जाएगी. हालांकि कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया है कि रिमांड के दौरान 24 घंटे में विधायक अपने वकील से एक बार भेंट कर सकते हैं.

Anant sing, Lipi singh
सांसद के स्टिकर लगी गाड़ी इस्तेमाल के मामले में एएसपी लिपि सिंह की मुश्किल बढ़ सकती है.


पूछे जा सकते हैं ये सवाल
बता दें कि बीते 16 अगस्त को विधायक के बाढ़ अनुमंडल के नदावां गांव में स्थित आवास से एके 47 रायफल, ग्रेनेड और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया गया था. अब रिमांड के दौरान पुलिस की टीम विधायक से इस बारे में जानकारी हासिल करेगी. हथियार और विस्फोटक कब और कहां से लाए गए? किसने दिए? कितने रुपयों में खरीदे गए? इनका इस्तेमाल कहां - कहां किया गया? ये सारे सवाल पुलिस उनसे पूछ सकती है.
Loading...

अनंत सिंह पर विभिन्न एक्ट में केस
बता दें कि विधायक अनंत सिंह पर यूएपीए एक्ट (UAPA Act), आर्म्स एक्ट(Arms Act), विस्फोटक अधिनियम और आईपीसी (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. इसी को लेकर केस की जांच अधिकारी (IO) बाढ़ की एडिशनल एसपी लिपि सिंह ने तीन दिनाें की रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. हालांकि कोर्ट ने दो दिनों का ही रिमांड दिया.

अनंत सिंह के घर मिली AK-47, RJD नेता बोले-'हथियार मिलने से आतंकवादी नहीं होता'
घर से AK-47, ग्रेनेड और कारतूस बरामदगी के बाद बेउर जेल में बंद हैं अनंत सिंह.


ASP लिपि सिंह करेंगी पूछताछ
बताया जा रहा है कि ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम अनंत सिंह से पूछताछ करेगी. उनसे एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में उनसे सवाल दागे जाएंगे. बताया जा रहा है कि सवालों की सूची तैयार कर ली गई है.

(इनपुट- अनिरुद्ध कुमार)

नहीं दी रिश्वत तो ठेकेदार को जिंदा जला डाला! SIT करेगी जांच

'लालू बिन सून' है बिहार की राजनीति! क्या मिस कर रहे है लोग?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 9:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...