बाढ़ राहत दिलाने के लिए रात के अंधेरे में उगाही कर रहे जनप्रतिनिधि, वीडियो वायरल
Patna News in Hindi

बाढ़ राहत दिलाने के लिए रात के अंधेरे में उगाही कर रहे जनप्रतिनिधि, वीडियो वायरल
मपजफ्फरपुर मे बाढ़ पीड़ितों से अवैध उगाही का मामला सामने आया. (News 18)

जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह (DM Chandrasekhar Singh) ने बाढ पीड़ितों से नाजायज उगाही की घटना को गंभीरता से लेते हुए सकरा के सीओ को वीडियो में चिन्हित बिचौलियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. 

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बाढ पीड़ितों (Flood Victims) को राहत दिलाने के लिए डीएम के नाम पर अवैध उगाही हो रही है. इसकी पूष्टि एक वीडियो से हुई है जिसे एक युवक नें बनाकर डीएम को भेज दिया है. पैसा उगाही करने वाले बिचौलिए अब उस युवक और उगाही का विरोध करने वालों को जान से मार देने की धमकी दे रहे हैं. डीएम चंद्रशेखर सिंह (DM Chandrasekhar Singh) ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है और उन्होनें वीडियो से चिन्हित करके उगाही करने वालों पर कठोर कार्रवाई का आदेश सकरा सीओ को दिया है. बता दें कि जो वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है उसे सकरा थाना के रामपुर कृष्ण पंचायत का बताया जा रहा है.

दरअसल सरकार की ओर से उन सभी परिवारों को छह हजार रुपये की राहत राशि दी जा रही है जिन इलाकों में बाढ़ आई थी. इसके लिए पंचायत स्तर पर अनुश्रवण समिति बनाकर सूची तैयार करायी जा रही है.  बताया जा रहा है कि कुछ जनप्रतिनिधि सूची में नाम जोड़ने के नाम पर दो सौ से पांच सौ रुपये तक की यह  कहकर उगाही रहे हैं कि डीएम और सीओ को घूस देने पर ही सूची पास होगी.

इसी नाम पर सकरा के रामपुर कृष्ण पंचायत के वार्ड 1 में बीते दिनों रात के अंधेरे में हर प्रभावित से दो-दो सौ रुपये की उगाही चल रही थी. बिचौलिये भोले-भाले लोगों को मूर्ख बनाने के लिए प्रॉपर पूछताछ के बाद रजिस्टर में नाम दर्ज करके उगाही कर रहे थे. यह काम वार्ड सदस्य पति मो सलाम अपने अन्य गुर्गे मो एहसान, मो सलीम, मो याकूब और अन्य लोगों के साथ मिलकर कर रहा था. इस पूरे वाकये का वीडियो एक स्थानीय युवक उमेश ने बना लिया.  उमेश ने यह वीडियो डीएम चंद्रशेखर सिंह को भेज दिया.



वीडिओ में स्पष्ट है कि रात में एक कमरे में लोगों से खुलेआम दो दो सौ रुपये राहत फॉर्म पास कराने के नाम पर लिए जा रहे हैं. वीडियो सामने आने पर अब  बिचौलिये उमेश को जान मारने की धमकी दे रहे हैं. इलाके की एक अन्य महिला रिंकु देवी नें भी रुपये उगाही का विरोध किया था. वार्ड 5 के पार्षद रामजी राम नें रिंकु देवी को जान से मार देने की धमकी दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज