अजगर को देखते ही थानेदार के छूटने लगे पसीने, सिपाही से लेकर संपेरे तक की करानी पड़ी परेड
Patna News in Hindi

अजगर को देखते ही थानेदार के छूटने लगे पसीने, सिपाही से लेकर संपेरे तक की करानी पड़ी परेड
पटना में थानेदार के घर में घुसा अजगर (सांकेतिक चित्र)

पटना के दानापुर इलाके में फुलवारीशरीफ थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान के आवास के अंदर से गुरुवार को अजगर सांप मिला जिसे संपेरे की मदद से पकड़ा जा सका.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. आप हों या हम अजगर (Python) का नाम सुनते ही सभी की रूह कांप जाती है. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में भी कुछ ऐसा ही हुआ जहां इस जीव को देखते ही अच्छे-अच्छे बदमाशों को सबक सीखाने वाले थानेदार साहब के पसीने छूट गए. दरअसल पटना के दानापुर इलाके में फुलवारीशरीफ थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान के सरकारी आवास के अंदर से गुरुवार को अजगर सांप मिला.

सरकारी क्वार्टर में रहते हैं थानेदार

सांप मिला तो थानेदार साहब के पसीने छूटने लगे तो वहीं साथ रहने वाले लोग भी सहम गए. इसके बाद इस जीव को निकालने के लिए पहले पुलिसकर्मियों और फिर संपेरे को बुलाया गया. संपेरे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को निकाला जा सका. अजगर का साइज तो छोटा था लेकिन वो घर के अंदर रखे पुराने बैट्री के बीच अपना घर बनाए हुए था. थानेदार साहब के घर सांप निकलने की बात पुलिसवालों को मिली तो उनके कई सिपाही भी उसकी खोज आ गए.



सिपाही भी नहीं जुटा सके हिम्मत



इस दौरान अचानक एक सिपाही को उसपर नजर पड़ी और उसके बाद हड़कंप मच गया. किसी ने उसके पास जाने की भी हिम्मत नहीं जुटाई. इसके बाद आनन-फानन में पुलिसकर्मियों ने सपेरे को बुलाया और उसके बाद उसे वहां से अजगर को बाहर निकाला गया. अब यह डर लग रहा है कि कहीं इस छोटे से अजगर का बड़ा साथी भी घर के अंदर तो नहीं है.

थानेदार साहब की उड़ी हुई है नींद

इस डर में थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान घर में ही बचकर रह रहे हैं. एक तरफ थाने के कामों में उनको परेशानी थी तो दूसरी तरफ जब वो घर में आराम करने आते हैं तो अब उनको सांपों का डर सता रहा है ऐसे में उनकी नींद भी हराम हो चुकी है.

इनपुट- अमरजीत शर्मा

ये भी पढ़ें- 40 रोटी, 80 लिट्टी, अकेले ही क्वारेंटाइन सेंटर का दिवाला निकाल रहा ये युवक

ये भी पढ़ें-2 महीने तक दिल्ली में उठाया 10 मजदूरों का खर्च फिर फ्लाइट से भेजा पटना
First published: May 28, 2020, 1:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading