अनंत सिंह के लिए सवालों की सूची तैयार, ASP लिपि सिंह बाहुबली से करेंगी पूछताछ!

Vijay jha | News18 Bihar
Updated: August 27, 2019, 1:07 PM IST
अनंत सिंह के लिए सवालों की सूची तैयार, ASP लिपि सिंह बाहुबली से करेंगी पूछताछ!
अनंत सिंह से कई राज उगलवाने की तैयारी में पुलिस.

अनंत सिंह को पटना लाए जाने के क्रम में भी विधायक से पूछताछ की गई थी. उनसे पटना से दिल्ली पहुंचने से लेकर उन्हें पुलिस कार्रवाई के बारे में पहले से पता होने की भी बात पूछी गई.

  • Share this:
हथियार बरामदगी मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर (Surrender) करने वाले बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. बाढ़ पुलिस भी अनंत सिंह से नए सिरे से उनसे पूछताछ की तैयारी में है. सूत्रों के अनुसार बाढ़ अनुमंडल की एडिश्नल एसपी लिपि सिंह (ASP Lipi Singh) के नेतृत्व में एसआईटी (SIT) बाहुबली विधायक से ऐसे राज उगलवाने की कोशिश कर सकती है जिसे वो बताना नहीं चाह रहे. जानकारी के अनुसार अनंत सिंह से पूछे जाने के लिए सवालों की फेहरिस्त तैयार कर ली गई है.

अनंत सिंह से पूछताछ की तैयारी
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनंत सिंह को पटना लाए जाने के क्रम में भी उनसे पूछताछ की गई थी. उनसे पटना से दिल्ली पहुंचने से लेकर पुलिस कार्रवाई के बारे में भी पहले से पता होने की बात पूछी गई. हालांकि यह भी खबर है कि पुलिस कोई खास जानकारी नहीं निकाल पाई.

Anant Singh- Lipi singh
बाहुबली विधायक अनंत सिंह को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस मंगलवार को अर्जी दे सकती है


मददगार कौन और कौन देता है सूचना?
बहरहाल पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक बार फिर अनंत सिंह को इन सवालों का सामना करना पड़ सकता है. इनमें पहला सवाल यही होगा कि वो पटना से दिल्ली कैसे पहुंचे और उनकी मदद किसने की? उनसे दूसरा सवाल ये भी पूछा जा सकता है कि आखिर पुलिस की कार्रवाई के बारे में उन्हें कौन सूचना देता है?

दिल्ली कहां था ठिकाना, किसने बनाया वीडियो?
Loading...

पुलिस सूत्रों के अनुसार अनंत सिंह से ये सवाल भी पूछे जा सकते हैं कि उन्होंने फरारी के दौरान जो तीन वीडियो बनाए और उसे वायरल किया, इस कार्य में किसने उनकी मदद की. उनसे यह भी पूछा जा सकता है कि वो अपने दिल्ली प्रवास के दौरान कहां रुके थे और वहां उनका मददगार कौन था?

कहां से आए अत्याधुनिक हथियार?
पुलिस सूत्रों के अनुसार अनंत से जो पूछताछ होगी उनमें नदावां गांव स्थित उनके घर से एके 47 बरामदगी के बारे में भी हो सकती है. इनमें ये पूछा जा सकता है कि ये रायफल उनके पास कहां से आया? उनसे हैंड ग्रेनेड के बारे में भी पूछताछ हो सकती है क्योंकि यह किसी आर्मी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का माना जा रहा है.

Anant singh-lipisingh
16 अगस्त को अनंत सिंह के घर से एके 47 और भारी मात्रा में हथियार मिलने के बाद से पटना पुलिस विधायक की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी, लेकिन 24 अगस्त को दिल्ली के साकेत कोर्ट में उन्होंने सरेंडर कर दिया


कहां गया दूसरा LMG?
इसी तरह उनके पास लाइट मशीनगन (LMG) होने को लेकर भी सवाल पूछा जा सकता है. बता दें कि बाहुबली विधायक के पास दो एलएमजी होने की भी बात सामने आई थी. बताया जा रहा है कि इनमें से एक एलएमजी तो बाढ़ के क्षेत्र से बाहर भेज दिया गया, लेकिन दूसरा अभी भी इसी इलाके में मौजूद है. जाहिर है वो कहां है इसको लेकर भी सवाल पूछा जा सकता है?

केयर टेकर की जानकारियों पर पूछे जाएंगे सवाल
कहा जा रहा है कि नदावां स्थित उनके घर से गिरफ्तार केयर टेकर सुनील राम से भी पुलिस ने पूछताछ की है. इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारियां हैं. पुलिस अनंत सिंह से पहले पूछताछ करेगी इसके बाद उन्हें उनके केयर टेकर का वीडियो भी दिखाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

महागठबंधन की बैठक: क्या तेजस्वी को 'Restore' कर पाएगी RJD?

अनंत सिंह को रिमांड पर लेने के लिए आज अर्जी दे सकती है पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...