राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने भगवान शंकर का किया जलाभिषेक, भोलेनाथ से मांगी दुआ
Patna News in Hindi

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने भगवान शंकर का किया जलाभिषेक, भोलेनाथ से मांगी दुआ
हिन्दू धर्म में इस महीने को काफी पवित्र माना जाता है.

राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने कहा कि उन्होंने भगवान शंकर से देश और राज्यवासियों के किए सुख, शांति और समृद्धि की कामना की है.

  • Share this:
पटना. 6 जुलाई यानि सोमवार से पवित्र सावन महीने (Sawan) की शुरुआत हो गई. ऐसे में कोरोना के चलते मंदिर बंद होने की वजह से लोगों ने घर पर ही  भगवान शंकर का जलाभिषेक किया और खुशहाली की कामना की. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी अपने घर पर ही भगवान शिव का अनुष्ठान किया. पूरे विधि विधान के साथ भगवान भोले की पूजा अर्चना की. पूजा के उपरांत राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने राज्यवासियों की सुख -समृद्धि की कामना की. फिर राज्यवासियों को सावन के पहले सोमवार की बधाई और शुभकामनाएं दी.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि उन्होंने ईश्वर से देश और राज्यवासियों के किए सुख शांति और समृद्धि की कामना की है. साथ ही उन्होंने कहा कि भगवान सम्पूर्ण विश्व की कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से रक्षा करें. सब पर भोलेनाथ की कृपा बनी रहे. इतना ही नहीं राबड़ी देवी ने यह भी कहा कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस गंभीर बीमारी से बचाव के लिए लोग अवश्य सावधानी बरतें. उन्होंने लोगों से घरों मे ही रहकर पूजा करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

4 अगस्त तक बंद रहेंगे सभी शिव मंदिर
कोरोना को लेकर सभी शिव मंदिरों के पट बंद रहेंगे. साथ ही श्रावणी मेले के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है. सभी शिव मंदिर 4 अगस्त तक बंद रहेंगे. बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद ने श्रद्धालुओं से अपने-अपने घरों में रहकर श्रावणी पूजा करने की अपील की है.
सोमवार की पूजा का विशेष महत्व


बता दें कि सोमवार से सावन महीने की शुरुआत हुई है. हिन्दू धर्म में इस महीने को काफी पवित्र माना जाता है. जानकारों के अनुसार सोमवार चंद्रमा का दिन होता है और भगवान शिव को चंद्रमा बेहद प्रिय है. इसलिए श्रावण मास में सोमवार की पूजा का विशेष महत्व माना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading