लाइव टीवी

राबड़ी देवी और तेजस्वी ने कठुआ रेप कांड में सरकार से की ये मांग

Utkarsh Kumar | News18 Bihar
Updated: April 13, 2018, 4:29 PM IST
राबड़ी देवी और तेजस्वी ने कठुआ रेप कांड में सरकार से की ये मांग
पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कठुआ रेप कांड के दोषियों को फांसी देने की मांग की है.

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कठुआ रेप कांड के दोषियों को फांसी देने की मांग की है.

  • Share this:
जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंग रेप और हत्या को लेकर देशभर में विरोध जारी है. इस मामले में गुरुवार को चार्जशीट दायर की गई है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने भी आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग की है.

इस मुद्दे को लेकर बिहार में भी राजनीति गर्म है. बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने गुरुवार को कठुआ रेप कांड को लेकर कड़ी नाराजगी जताई. उन्होंने भी आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग की है. राबड़ी देवी ने कहा कि जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां इस तरह की घटनाएं हो रही है. बिहार के साथ-साथ देश भर में इस तरह की घटनाएं हो रही है. इस तरह के लोगों को फांसी की सजा देनी चाहिए.

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से मंदिर में एक 8 साल की बच्ची को नशीली दवा खिलाकर इतना कुकृत्य किया गया है इसकी हम घोर निंदा करते हैं. बीजेपी के प्रतिनिधि लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. उन्नाव में भी बीजेपी के नेता ने रेप कांड को अंजाम दिया, लेकिन सरकारी दोषियों को सजा डलने में विफल रहती है. हम मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं.

गौरतलब है कि जनवरी में कठुआ के रसाना गांव में बकरवाल समुदाय की आठ वर्षीय बच्ची को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या में मास्टरमाइंड सांझी राम सहित 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जांच से पता चला है कि बच्ची को मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया. उसे 8 दिनों तक भूखा रखकर नशीली दवाएं दी गई और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. इसके बाद बच्ची की नृशंस हत्या कर दी गई. जिसपर कोई ठोस कार्रवाई न किए जानें के कारण पूरे देश में बवाल मचा हुआ है.

वहीं उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भी युवती से गैंगरेप और पीड़िता के पिता की मौत मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ देश में विरोध जारी है. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 13, 2018, 3:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर